Bhagalpur Weather Today: तीन दिनों तक हो सकती है बारिश, जानिए... आज का मौसम पूर्वानुमान

Bhagalpur Weather Today अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना है। बादल छाया रहेगा। अचानक बादल उमडऩे घुमडऩे लगेगा और बारिश होगी। हालांकि बारिश लगातार नहीं होगी। इससे लोगों को राहत है। किसानों को इससे फायदा होगा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 01:00 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:00 PM (IST)
Bhagalpur Weather Today: तीन दिनों तक हो सकती है बारिश, जानिए... आज का मौसम पूर्वानुमान
भागलपुर में आज का मौसम कुछ इस प्रकार है।

संवाद सहयोगी, भागलपुर। Bhagalpur Weather Today: बढ़ते उमस भरी गर्मी के बीच अगले तीन दिनों तक मध्यम बारिश होगी। आसमान में बादल छाया रहेगा अचानक काला काला बादल उमडऩे घुमडऩे लगेगा और बारिश आरंभ हो जाएगी। बारिश से से मौसम सुहाना होगा लेकिन कुछ देर बाद फिर गर्मी की स्थिति ज्यों की त्यों हो जाएगी।

बिहार कृषि विश्वविद्यालय के ग्रामीण मौसम विभाग के विज्ञानी डा. वीरेंद्र कुमार ने बताया की अचानक हल्की बारिश होने के आसार हैं। लगातार तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। उमस बनी रहेगी हालांकि जब बारिश होगी तो मौसम में गर्मी कम होगी। बारिश धान के फसल लगाने वाले किसानों के लिए लाभकारी है। उद्यानिकी फसलों के लिए भी यह बारिश फायदा पहुंचाएगी। उन्होंने कहा कि तेज और अधिक देर तक बारिश होने की संभावना नहीं है। खेतों में नमी है। इसलिए किसानों को खेतों में सिंचाई करने की कोई आवश्‍यकता नहीं है।

मौसम में प‍रिवर्तन से लगातार परेशानी हो रही है। कभी धूप तो कभी बारिश। हालांकि किसानों को राहत है। खेत में जैसे ही नमी समाप्‍त होने लगती है, बारिश शुरू हो जाती है। इस कारण फसल के अच्‍छे पैदावार होने की संभावना है। सावन भर इसी तरह का मौसम रहेगा। इसके बाद एक माह अच्‍छी बारिश होगी।

मौसम में परिवर्तन होने से लोग बीमार हो रहे हैं। स्थिति यह है कि अक्‍सर लोग बीमार होते हैं। लगातार चिकित्‍सकों के पास लोगों की भीड़ लगी रहती है। भागलपुर के वरीय फजीशियन डॉ विनय कुमार झा ने बताया कि आजकल बुखार आना आम बात है। खांसी और सर्दी के मरीज भी लगातार आ रहे हैं। उन्‍होंने लोगों को पानी उबालकर पीने की सलाह दी है। वहीं, बारिश में नहीं भींगने को कहा है। बच्‍चों पर विशेष ध्‍यान देने की जरुरत है। कहा कि चिकित्‍सकीय उपचार के बाद ही दवाई लें। क्‍योंकि कोरोना का अभी भी खतरा बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी