Bhagalpur Weather Today: काली घटा के बीच होती रहेगी झमाझम बारिश, जानिए... आज का मौसम पूर्वानुमान

Bhagalpur Weather Today बिहार में मानसून प्रवेश कर रहा है। लगातार बारिश हो रही है। भागलपुर में झमाझम बारिश हो रही है। अभी और बारिश होने की संभावना है। पूर्वबिहार सीमांचल और कोसी इलाके में बारिश हो रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 01:53 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 01:53 PM (IST)
Bhagalpur Weather Today: काली घटा के बीच होती रहेगी झमाझम बारिश, जानिए... आज का मौसम पूर्वानुमान
भागलपुर में बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है।

संवाद सहयोगी, भागलपुर। Bhagalpur Weather Today: मौसम का मिजाज फिलवक्त बदलने के आसार नहीं है। ऐसा ही मौसम बना रहेगा। बादल के गर्जन के बीच बीजली चमकेगी। इसके साथ ही वज्रपात भी होगा। धूप भी खिलेगा लेकिन अचानक मौसम में बदलाव हो जाएगा। तेज हवा चलने लगेगी। काला बादल छा जाएगा और मूसलाधार बारिश होने लगेगी। यह रफ्तार रोज रहेगा।

बिहार कृषि विश्वविद्यालय के कृषि ग्रामीण मौसम सेवा की मानें तो भागलपुर और आसपास के क्षेत्रों में रोज बारिश होगी। हालांकि बारिश एक तरह से सभी जगह नहीं होगी। कभी कहीं होगी तो कभी कहीं होगी। आसमान में कभी उजला बादल छाएगा तो कभी बारिश कराने लगेगी। धूप निकलेगा लेकिन बादल उसे ढकता रहेगा। हवा कभी थम जाएगी तो कभी तेज चलने लगेगी। अर्थात यूं कहें कि मौसम में बदलाव अचानक देखने को मिलेगा।

उधर लगातार बारिश से शहर और ग्रामीण क्षेत्र के पथों में पानी भर गया है। जिससे लोगों का आने जाने में काफी मुश्किल हो गया है। कहीं कहीं तो बारिश मुहल्ले वासियों का जीवन नारकीय बना दिया है।

गुरुवार को अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। 94 फीसद आद्रता के साथ 4.8 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से उत्तर पूर्व हवा चल रही है। ऐसा ही अभी कई दिनों तक मौसम बना रहेगा।

मूसलाधार बारिश से सुगनी सड़क पर मंडराया खतरा

लगातार मानसूनी बारिश से क्षेत्र के बांका के बदुआ, गंगटी और लोहागढ़ नदी सहित अन्य नहर केनाल उफना गई है। खासकर गंगटी नदी का जलस्तर अधिक बढ़ जाने से बटेश्वरनगर सगुनी सड़क पर खतरा मंडराने लगा है। गंगटी नदी का तेज जलधारा सड़क किनारे मिट्टी अपने आगोश में समा रही है। यदि यह सिलसिला जारी रहा तो सड़क कटाव होने से कोई नहीं रोक सकता। इससे बटेश्वरनगर से खुनिया बांध तक जाने का संपर्क टूट सकता है। दूसरी ओर कलिया नदी का जलस्तर बढ़ने से किरणपुर-कामतपुर मार्ग पर आवागमन बंद हो गया है। किरणपुर गांव के समीप बने निचला पुलिया पर करीब दो फीट से भी अधिक पानी स्पील कर रहा है। इससे कामतपुर, घोषपुर , कुंथा आदि गांव के लोगों को हाट-बाजार आने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का मानना है कि यदि बारिश का कहर इस तरह रहा तो जर्जर पुलिया कभी भी धाराशायी हो सकती है।

chat bot
आपका साथी