Bhagalpur Weather Forecast: मौसम ने ली करवट, कभी तेज हवा तो कभी धूप, जानिए... आज के मौसम का हाल

Bhagalpur Weather Forecast भागलपुर सहित आसपास के इलाके में मौसम में करवट ले ली है। कभी तेज हवा तो कभी धूप से लोग परेशान हो रहे हैं। किसानों को इससे काफी परेशानी हो रही है। फसल बर्बाद होने की आशंका है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:18 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:18 AM (IST)
Bhagalpur Weather Forecast:  मौसम ने ली करवट, कभी तेज हवा तो कभी धूप, जानिए... आज के मौसम का हाल
गुरुवार को भागलपुर में मौसम का हाल।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur Weather Forecast: लगातार गर्मी झेल रहे लोगों को तेज हवा ने बुधवार शाम को थोड़ी राहत तो दी, लेकिन किसानों को नुकसान पहुंचा दिया। अचानक मौसम ने करवट ली। मौसम विज्ञानी इसका पूर्वानुमान नहीं लगा सके थे। कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हुई। बिहार कृषि विश्वविद्यालय के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल अधिकारी डॉ वीरेंद्र कुमार का कहना है कि मौसम में तब्दीली अचानक हो गई। बादल जरूर छांए रहे लेकिन बारिश की संभावना नहीं थी। उन्होंने बताया कि कल से फिर तीखी गर्मी होगी। हालांकि, शाम को आई आंधी से आम के मंजर को नुकसान हुआ होगा। जिस आम के पेड़ में टिकोले आ गए हैं। वे भी गिर गए होंगे। आम उत्पादक किसानों को भारी नुकसान की संभावना है। वहीं सब्जी की फसल भी तेज हवा से गिर गई होगी। इसके साथ ही जिन किसानों का भूसा अभी खलिहान में रखा होगा वो भी तेज हवा में उड़ गई। इस तेज हवा से फायदा कम नुकसान ज्यादा होने की संभावना है।

गुरुवार सुबह से ही धूप खिली है। काफी गर्मी है। लोग घर से नहीं निकल रहे हैं। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आज शाम फ‍िर हवा बहेगी। जिससे लोगों को राहत मिलेगी। भागलपुर, बांका सहित पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल के जिलों में कमोवेश यही स्थिति रहेगी। बारिश की संभावना नहीं है। इस मौसम में सब्‍जी सहित अन्‍य फसलों को नुकसान की संभावना है। बीएयू मौसम विभाग के अनुसार इस मौसम में संभलकर रहने की जरुरत है। डॉक्‍टरों के अनुसार कोरोना का काफी प्रकोप बढ़ा है। उन्‍होंने कहा कि इस मौसम में बाहर नहीं निकलें। हवा में कोरोना वायरस के रहने की उम्‍मीद है। तेज हवा के कारण संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। वहीं, आसपास के जिलों में सुबह से धूप खिली हुई है। लोग गर्मी से परेशान हैं। मौसम में किस समय परिवर्तन हो जाएगा पता हीं नहीं चलता।

chat bot
आपका साथी