Bhagalpur Weather Forecast: तूफान तौकते का बिहार के किस जिले में पड़ेगा प्रभाव, जानिए... मौसम पूर्वानुमान

Bhagalpur Weather Forecast चक्रवाती तूफान तौकते (Cyclone Tauktae) का खतरा भारत के विभिन्‍न राज्‍यों में दिख रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में इसका असर मिल रहा है। इसने केरल गोवा में तबाई मचाई है। चक्रवात का मुबंई और गुजरात में असर है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:29 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:29 AM (IST)
Bhagalpur Weather Forecast:  तूफान तौकते का बिहार के किस जिले में पड़ेगा प्रभाव, जानिए... मौसम पूर्वानुमान
- 20 को जिला के कई स्थानों पर हो सकती बारिश

जागरण संवाददाता, बांका। Bhagalpur Weather Forecast: चक्रवाती तूफान तौकते का असर बिहार के कई जिलों में देखने लगा है। बिहार के सीमांचल, कोसी और पूर्व बिहार इलाकों में इसका असर देखा जा रहा है। हालांकि शुक्रवार सुबह इन जिलों में काफी धूप है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इन जिलों में इस तूफान का प्रभाव पड़ेगा। भागलपुर में भी इसका कुछ असर देखा जाएगा। बारिश होगी। लेकिन अभी मौसम में काफी गर्मी रहेगी। धूप रहेगा। इसका अलावा पूर्णिया तथा आसपास के जिलों में भी आज सुबह तेज धूप खिली। जमुई का भी यही हाल है।

बांका के मौसम पर भी दिखने लगा है। मंगलवार सुबह जिला के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हो गई। आंधी से आम की फसल को फिर नुकसान हुआ है। बारिश मूंग की फसल को राहत ही दे रहा है। बारिश, बादल और तेज गर्मी से अभी जिला का पीछा नहीं छूटने वाला है। अगले चार दिनों तक जिला के आसमान में बादल छाया रहेगा। इस दौरान 20 मई को जिला में कई स्थानों पर बारिश भी हो जाएगी। इसके अलावा अगले चार दिन तक जिला के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

कृषि विज्ञान केंद्र से जारी मौसम बुलेटिन के मुताबिक 18 मई से 22 मई तक जिला में एक से कई स्थानों तक हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान गरज के साथ बारिश होगी। 20 मई को अनके स्थानों पर बारिश के साथ मेघगर्जन और आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है। इस कारण अगले चार दिनों तक जिला का तापमान 24 से 41 डिग्री तक बना रहेगा। आसमान में अधिकांश समय तक बादल छाया रहेगा। कुछ वक्त तेज धूप भी निकलेगी। कुछ कुछ देर के लिए तेज हवा बहती रहेगी। 23 मार्च को ही मौसम पूरी तरह साफ हो सकेगा। मौसम की जारी चेतावनी के मुताबिक किसानों को आगे फसल की तैयारी करने को कहा गया है। इसी आधार पर वे फसलों की सिंचाई भी करेंगे।

chat bot
आपका साथी