Bhagalpur Weather Alert: महज पांच एमएम बदल दी शहर की सूरत, हर ओर जलजमाव, आज भी बारिश की संभावना

Bhagalpur Weather Alert पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। भागलपुर शहर की स्थिति नारकीय हो गई है। जलजमाव कीचड़ के कारण वाहनों चालकों को हुई परेशानी। आज भी बारिश होगी। बाढ़ का खतरा अभी बढ़ा हुआ है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 08:34 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 08:34 AM (IST)
Bhagalpur Weather Alert: महज पांच एमएम बदल दी शहर की सूरत, हर ओर जलजमाव, आज भी बारिश की संभावना
भागलपुर में बार‍िश के कारण लोगों को परेशानी हुई।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। रविवार से ही रुक-रुक कर झमाझम बारिश हो रही है। बुधवार को हालांकि सुबह बारिश नहीं हुई। लेकिन बारिश होने की पूरी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार भागलपुर में दो दिनों में पांच एमएम से ज्‍यादा बारिश हुई है। शहर के कई मुहल्लों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई। सड़कें झील में तब्दील हो गई।

दूसरी ओर शहरी पेयजल आपूर्ति के नाम पर खोदी गई सड़कें और खतरना हो गईं। कीचडय़ुक्त सड़कों पर वाहन चलाने में चालकों को काफी परेशानी हो रही थी। खास कर दोपहिया वाहन चालकों को कीचड़ पर वाहन के स्कीट (फिसलने) होने का डर सता रहा था। सैंडिस कंपाउंड और पुलिस लाइन के समीप सड़क पर पानी जमा हो गया।

सब्जी खरीद कर घर लौट रही रजनी देवी ने कहा कि बारिश होते ही शहर की सड़कों पर निकलना मुश्किल हो जाता है। अंकित कुमार ने कहा कि मेरे घर के सामने की सड़क को पेयजल आपूर्ति योजना का पाइप बिछाने के नाम पर काट कर छोड़ दिया। अब बारिश होने के बाद बाइक को घर से दूर लगाना पड़ता है।

बारिश से बिगड़ी शहर की सूरत, फिसलन से राहगीर परेशान

शहर में मंगलवार की बारिश ने नगर निगम को एक बार फिर आईना दिखाया। सैंडिस कंपाउंड के प्रवेश द्वार पर जलजमाव का निदान नहीं हुआ। जबकि सैंंडिस कंपाउंड चारदीवारी से सटे स्थायी निदान को लेकर बुडको द्वारा नाला निर्माण कराया जा रहा है। दो वाटर हार्वेस्टिंग का निर्माण कराया। सैंडिस कंपाउंड परिसर में ड्रेनेज के लिए नाले का निर्माण कराया जा रहा है। इसके बावजूद प्रवेश द्वार व मुख्य सड़क पर जलभराव की समस्या बनी हुई है। सोमवार की देर रात बारिश बाद राहगीरों को जलजमाव से होकर आवागमन करना पड़ा।

वहीं जलापूर्ति पाइप बिछाने के लिए जहां सड़कों को खोदा गया, वहां बारिश के बाद कीचड़ से पट गई। इससे पैदल और दो पहिया वाहन चालकों को सराय से दीपनगर चौक और नाथनगर से परबत्ती मार्ग में फिसलन वाले रास्ते होकर राहगीरों ने आवागमन किया। लोगों को रास्ता बदल-बदलकर आवाजाही करना पड़ा। शहर के दक्षिणी क्षेत्र की सड़कों पर नाले का पानी उतर आया।

भोलानाथ व बौंसी अंडरपास में जलजमाव की स्थिति रही। यही हाल लोहिया पुल के नीचे की बनी रही। कूड़ा उठाव नहीं होने की वजह से लोहापट्टी मार्ग कीचड़ से सन गया। फिसलन भरी सड़क पर लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा था। नाथनगर में नालियां जाम होने से सड़क पर जलजमाव की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी। चौक-चौराहों पर जलजमाव के कारण यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई।

chat bot
आपका साथी