Bhagalpur : शाहकुंड के बनामा बरियारपुर में धसान की चपेट में आकर दो मजदूरों की मौत

भागलपुर के बरियापुर में धसान की चपेट में आने से दो मजदूर की मौत हो गई। वे लोग रात के करीब दो बजे वहां बालू का अवैध खनन कर रहे थे। इसी दौरान हादसा हुआ। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:38 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:38 AM (IST)
Bhagalpur : शाहकुंड के बनामा बरियारपुर में धसान की चपेट में आकर दो मजदूरों की मौत
भागलपुर के बरियापुर में धसान की चपेट में आने से दो मजदूर की मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। शाहकुण्ड प्रखंड के बनामा पंचायत के बरियारपुर गांव में बालू के अवैध उत्खनन के दौरान धसान की चपेट में आकर दो मजदूरों की सोमवार की अलसुबह मौत हो गई। घटना करीब ढाई- तीन बजे के बीच की बताई जा रही है। पुलिस पहुँच कर छानबीन कर रही है। हादसे के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है। धसान की चपेट में आकर मरने वाले मजदूरों में सोहित यादव और सन्नी मंडल शामिल हैं। दोनो बनामा बरियारपुर गांव के रहने वाले हैं। ग्रामीणों ने बताया कि देर रात चोरी छुपे बालू का उत्खनन बड़े पैमाने पर इलाके में सक्रिय बालू माफिया करते हैं।

बरियारपुर गांव में रविवार की रात भी जमीन से बालू निकालने का काम कराया जा रहा था। ट्रैक्टर लगा कर मजदूर बालू लोड कर रहे थे। कुछ मजदूर गड्ढे के अंदर थे। उसी दौरान धसान गिरा जिसकी चपेट में दो मजदूर आकर दम तोड़ दिए।बरियारपुर गांव निवासी चमरू यादव के पुत्र 298 वर्षीय सोहित गिर जाने और महिन्द्र राम का पुत्र सन्नी राम ने दम तोड़ दिया। ग्रामीणों ने बताया कि बालू के अवैध उत्खनन में लगे माफिया पुलिस के कुछ लोगों से मिले होते हैं। उनकी मिलीभगत से सब होता है। ग्रामीणों ने किसी बबलू और अरुण की बालू उत्खनन में सक्रियता की बात बताई है। पुलिस के ढेर से पहुचने से लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है ।

नदी से सटी प्रति जमीन से निकाला जा रहा है बालू

भागलपुर-बांका जिले के दर्जनों गांवों में चांदन, अंधरी समेत अन्य नदियों से सटे भूभाग से धड़ल्ले से जेसीबी मशीन लगा कर बालू उत्खनन का काम किया जा रहा है। भागलपुर के कजरैली, जगदीशपुर, मधुसूदनपुर, सजौर, लोदीपुर, गोराडीह, सन्हौला,शाहकुंड और बांका जिले के अमरपुर, धोरैया, रजौन,धनकुण्ड, बबुरा, भादरिया समेत दर्जनों इलाके में बालू का अवैध उत्खनन का काम उफान पर है। इसको लेकर पुलिस और खनन विभाग की टीम कभी कभार छापेमारी भी करती है। लेकिन बालू चोरी परवान पर है।

दो मजदूरों की धसान की चपेट में आकर मरने की लिखित जानकारी स्थानीय थाने को नहीं दी गई है। मामले की छानबीन की जा रही है। निसार अहमद शाह, विधि - व्यवस्था डीएसपी, भागलपुर। 

chat bot
आपका साथी