TMBU : 14 बीएड कॉलेजों के छात्रों का शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, जानिए... विवि की अन्‍य गतिविधि

TMBU 14 बीएड कॉलेजों के सत्र (2020-22) के छात्रों के रजिस्ट्रेशन के लिए तिथि जारी कर दी है। आज से तीन मार्च तक और विलंब शुल्क के साथ चार मार्च से रजिस्ट्रेशन होगा। इसकी तैयारी विवि ने कर ली है। छात्रों को इसकी सूचना भी दे दगी है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:58 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:58 AM (IST)
TMBU : 14 बीएड कॉलेजों के छात्रों का शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, जानिए... विवि की अन्‍य गतिविधि
तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय की गतिविधि। बीएड कॉलेजों के छात्रों का निबंधन।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) ने 14 बीएड कॉलेजों के सत्र (2020-22) के छात्रों के रजिस्ट्रेशन के लिए तिथि गुरुवार को जारी कर दी है। शुक्रवार से तीन मार्च तक और विलंब शुल्क के साथ चार मार्च से रजिस्ट्रेशन होगा। इससे संबंधित अधिसूचना गुरुवार को परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार सिंह ने जारी कर दी है। अधिसूचना में संबंधित प्राचार्यों को निर्देश दिया गया है कि दूसरे विश्वविद्यालय से नामांकित छात्रों का रजिस्ट्रेशन फार्म भी उनके प्रोविजनल सर्टिफिकेट की वैद्यता का अंडरटेकिंग लेकर आगे भेजा जाए। ताकि फर्जीवाड़े की स्थिति में कार्रवाई की जा सके। इसके साथ माइग्रेसशन सर्टिफिकेट की भी जांच करने का निर्देश दिया गया है। ताकि किसी तरह की गड़बड़ी ना हो।

बीएन कॉलेज में प्रति-कुलपति का निरीक्षण

टीमएबीयू के प्रति-कुलपति प्रो. रमेश कुमार गुरूवार को अचानक बीएन कॉलेज का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। इस दौरान किसी बात को लेकर वहां के कुछ शिक्षक आपस में किसी बात को लेकर उलझ गए। उन्हें प्रति-कुलपति ने शांत कराया। कुछ शिक्षकों ने प्रति-कुलपति से अलग-अलग मामलों में आरोप लगाया। उन्होंने कॉलेज परिसर स्थित आधा-अधूरा महिला छात्रावास, एकेडमिक भवन आदि को देखा। प्राचार्या डॉ. नीलू कुमारी से कई अन्य जानकारियां ली। उन्होंने कॉलेज की प्रयोगशाला को देख चिंता जताई।

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर बीसीई में होगी प्रतियोगिताएं

भागलपुर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (बीसीई) में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर नौवीं और 12वीं की कक्षाओं के छात्रों के बीच प्रतियोगिता आयोजित होगी। राज्य स्तर पर 28 फरवरी को विज्ञान दिवस मनाया जाएगा। जिसका विषय फ्यूचर ऑफ साइंस टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन एंड इट्स इंपेक्ट ऑन एजुकेशन स्किल एंड वर्क पर आधारित होगा। बच्चों के लिए बीसीई में वैज्ञानिक व्याख्यान, प्रयोगशाला भ्रमण संवाद दक्षता, चित्रांकन एवं क्विज प्रतियोगिता का आयेाजन होगा। 27 फरवरी को इच्छुक छात्र कॉलेज में संपर्क कर सकते हैं। कॉलेज के वेबसाइट पर भी प्रतियोगिता में पंजीयन के लिए लिंक दिया गया है। यह जानकारी पीआरओ सौरभ सिंह ने दी।

chat bot
आपका साथी