Bhagalpur: काली पूजा में सख्त होगी सुरक्षा, दागियों की अभी से निगरानी, सादे लिबास में घूम रहे पुलिसकर्मी

काली पूजा भागलपुर स्पेशल ब्रांच क्राइम ब्रांच के अलावा सादे लिबास में भ्रमणशील हुए संवेदनशील इलाकों में पुलिसकर्मी। उर्दू बाजार मंदरोजा रामसर जब्बारचक कंपनीबाग आशानंदपुर परबत्ती साहेबगंज नाथनगर जरलाही में छोटी-बड़ी गतिविधियों पर रखी जा रही पैनी नजर।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:25 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:25 AM (IST)
Bhagalpur: काली पूजा में सख्त होगी सुरक्षा, दागियों की अभी से निगरानी, सादे लिबास में घूम रहे पुलिसकर्मी
भागलपुर में काली पूजा के दौरान बेहतर सुरक्षा रहेगी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। काली पूजा और काली महारानी विसर्जन शोभा यात्रा को लेकर सुरक्षा तैयारी को लेकर पुलिस अधिकारियों ने सधी तैयारी कर रखी है। काली पूजा को लेकर अभी से स्पेशल ब्रांच, क्राइम ब्रांच की टीम के अलावा सादे लिबास में पुलिस की विशेष टीम भ्रमणशील रहकर संवेदनशील इलाकों की छोटी-बड़ी गतिविधियों पर नजर रखने लगी है। उर्दू बाजार, मंदरोजा, रामसर, जब्बारचक, कंपनीबाग, आशानंदपुर, परबत्ती, साहेबगंज, नाथनगर, जरलाही आदि जगहों पर कुछ सालों से सक्रियता बनाने वाले जरायम पेशेवरों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। स्थानीय पुलिस हाल में जमानत पर छूटे बदमाशों, आपराधिक तत्वों की मदद लेने वाले प्रापर्टी डीलरों को भी तलाश रही है जिनकी गतिविधियों से समाज में शांति भंग की संभावना काली पूजा मौके पर बलवती हो जाती है।

आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने और उनसे अप्रत्यक्ष रूप से नाता रख उनका सहयोग लेने वाले ऐसे तत्वों की उपरोक्त इलाके में बाकायदा सूची बनाई गई है। शांति भग करने या विधि-व्यवस्था की बेहतरी में बाधा बनने वाले ऐसे तत्वों को तत्काल गिरफ्तार करने को पुलिस भ्रमणशील कर दी गई है।

पूर्ण शराबबंदी को लेकर तलाशी अभियान में सख्ती

पूर्ण शराबबंदी को और ज्यादा प्रभावी बनाने की दिशा में सोमवार से जिले के सभी थाना क्षेत्र में विशेष अभियान चलाने और सख्ती से वाहनों की जांच शुरू कराई गई है। वाहनों की तलाशी और शहरी क्षेत्र के सभी संवेदनशील इलाके में शराब बरामदगी को लेकर चलाए जा रहे अभियान को और अधिक सख्त कर दिया गया है। इसके लिए नाथनगर, ललमटिया, विश्वविद्यालय, तातारपुर, हबीबपुर, मोजाहिदपुर, कोतवाली, जोगसर, तिलकामांझी, इशाकचक, औद्यौगिक, बरारी, बबरगंज के अलावा बांका और झारखंड की सीमा से सटे सड़क मार्गों पर वाहनों की तलाशी तेज करने को कहा गया है। पुलिस अधिकारियों की टीम, आबकारी टीम शराब की आमद की संभावना वाले मार्ग में ही सख्ती करने की रणनीति पर काम कर रही है। जगदीशपुर के सन्हौला मोड़, गोराडीह-लोदीपुर मार्ग, सबौर- मार्ग के अलावा विक्रमशिला पुल की आवाजाही पर भी नजर रखी जा रही है।

काली पूजा और विसर्जन शोभा यात्रा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की दिशा में मुकम्मल तैयारी की गई है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। शांति समितियों का प्रयास और समाज के प्रबुद्ध् लोगों का सहयोग भी स्थानीय पुलिस और अधिकारियों को ऐसे मौके पर मिलता रहा है। - निताशा गुडिय़ा, एसएसपी, भागलपुर।

chat bot
आपका साथी