JLNMCH के पूर्व अधीक्षक के घर लाखों रुपये की चोरी मामले में भागलपुर पुलिस का रेड, दो लोग हिरासत में

जेएलएनएमसीएच के पूर्व अधीक्षक के घर चोरी मामले में पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस ने दो लोगों को इस मामले में हिरासत में लिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। पूर्व अधीक्षक के घर से लाखों के सामान की...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 08:22 AM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 08:22 AM (IST)
JLNMCH के पूर्व अधीक्षक के घर लाखों रुपये की चोरी मामले में भागलपुर पुलिस का रेड, दो लोग हिरासत में
जेएलएनएमसीएच के पूर्व अधीक्षक के घर चोरी मामले में पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के पूर्व अधीक्षक डा. रामचरित्र मंडल और उनकी सीनियर रेजिडेंट पुत्री प्रियंका के आवास से चोरी मामले में बरारी ने पुलिस दो को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लड़कों से पूछताछ की जा रही है। बरारी पुलिस झोपड़पट्टी इलाके से दो लड़कों को हिरासत में लिया है, उससे मायागंज के मोंगा पासवान के संबंध में जानकारी ली जा रही है।

मोंगा की तस्वीर सीसी कैमरे में कैद होने की बात बताई जा रही है। जिन दो लड़कों को झोपड़पट्टी से हिरासत में लिया गया है, उन्हें मोंगा के साथ अक्सर देखा जाता था। दोनों की निशानदेही पर पुलिस टीम दबिश दे रही है। पूर्व अस्पताल अधीक्षक ने भी मोंगा पासवान का नाम पुलिस के समक्ष लिया है। मोंगा की गतिविधियों वाली सीसी कैमरे की फुटेज भी पुलिस को उपलब्ध कराया गया है।

पुलिस की गश्ती पर उठ रहे सवाल

बरारी थानाक्षेत्र में बीते एक माह के अंदर आधा दर्जन घरों में भीषण चोरी की वारदात को अंजाम दिया जा चुका है। 14 अक्टूबर 2021 की रात हाउसिंग बोर्ड कालोनी स्थित नवगछिया कालेज के सेवानिवृत्त प्राचार्य शशि भूषण झा के घर चोरी की वारदात हुई थी। दुर्गा पूजा में शशि भूषण झा अपने पैतृक गांव तेतरी गए हुए थे। उनके एक पुत्र और बहू देहरादून में आइपीएस हैं, तो दूसरा पुत्र कर्नल हैं। उनके अनुपस्थिति में घर का ताला टूटा और दरवाजा खुला देख कालोनी के लोगों ने उन्हें घटना की जानकारी दी।

हाउसिंग बोर्ड कालोनी, बरारी रेलवे कालोनी, गिरिजा मुक्तेश्वर कालोनी और सुर्खिकल भ_ा रोड स्थित शिक्षक के मकान में चोरी आदि की घटना एक माह के अंदर घटी है। ऐसे में अब बरारी पुलिस की सतर्कता और गश्ती के दावों पर सवाल उठने लगे हैं। हालांकि थानाध्यक्ष अमित कुमार का दावा है कि जल्द ही चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश किया जाएगा।

तीन पहाड़ का बोरिया गिरोह डेरा डाल देता है चोरी की घटना को अंजाम

झारखंड के साहिबगंज जिले के तीनपहाड़ इलाके का बोरिया गिरोह पूर्वी बिहार समेत अन्य जिलों में डेरा डाल कर चोरी की घटना को अंजाम देता रहा है। चोरी की चंद बड़ी घटनाओं में तीनपहाड़ के बोरिया गिरोह की भूमिका त$फ्तीश में सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि जीरोमाइल, हुसैनपुर, सिकंदरपुर, रेलवे लाइन झोपड़पट्टी भीखनपुर, इशाकचक, मायागंज और बरारी खजूरबन्ना में डेरा डालते हैं। गिरोह के सदस्य पहले दिन में जेवरात सफाई, पुराने बर्तनों की सफाई आदि का काम करते हैं।

इस बहाने कालोनी और मुहल्लों में आवाज लगा कर घरों की रेकी करते हैं। इस दौरान किसी घर से सफाई को हामी मिली तो सफाई के बहाने यह आसपास के घरों की गतिविधियां पर नजर रखते हैं। इसके बाद योजना बना कर रात में चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। औद्योगिक थाना की पुलिस बीते माह पांच ऐसे आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी, जो किराए का मकान लेकर रात में चोरी की घटना को अंजाम देते थे। सभी साहिबगंज के रहने वाले थे।  

chat bot
आपका साथी