Bhagalpur : विधि-व्यवस्था की चुस्ती के लिए बदले जाएंगे 40 थानों में जमे जवान, 500 जवानों की सूची तैयार

भागलपुर के 40 थानों के पुलिस कर्मियों का तबादला होगा। इसके लिए 500 जवानों की सूची तैयार की गई है। एसएसपी के आदेश पर इन पुलिस कर्मियों की सूची तैयार कर ली गई है। जल्‍द ही इस संबंध में निर्देश जारी हो सकता है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:59 AM (IST)
Bhagalpur : विधि-व्यवस्था की चुस्ती के लिए बदले जाएंगे 40 थानों में जमे जवान, 500 जवानों की सूची तैयार
भागलपुर के 40 थानों के पुलिस कर्मियों का तबादला होगा।

 जागरण संवाददाता, भागलपुर। विधि-व्यवस्था को अधिक चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए एसएसपी निताशा गुडिय़ा ने जिले के सभी 40 थानों में लंबे समय से जमे सिपाहियों को बदलने का फैसला लिया है। एक जगह रहते हुए जवानों की गतिविधियां शिथिल-सी पडऩे लगी है। ऐसे सिपाहियों की संख्या 500 के करीब है। सभी को वर्तमान थाने से बदलकर दूसरे थानों में तैनाती को लेकर सूची तैयार हो गई है। सभी थानों व ओपी के हाउस गार्ड बदल जाएंगे। एक सप्ताह के अंदर सारी कवायद पूरी कर लेने की संभावना है।

नप जाएंगे ड्यूटी पर चौकस नहीं रहने वाले

इधर से उधर किए जा रहे पुलिसकर्मियों की निगरानी के लिए संबंधित थानाध्यक्ष, नगर क्षेत्र में सिटी डीएसपी, मुख्यालय डीएसपी, विधि-व्यवस्था इंस्पेक्टर, ग्रामीण क्षेत्र में विधि-व्यवस्था डीएसपी, अंचल इंस्पेक्टर को औचक मुआयना कर विधि-व्यवस्था का हाल जानने की जिम्मेदारी दी गई है। अक्सर रात्रि सेवा में जवानों की लापरवाही उजागर होती रही है। कई बार वाहनों से अवैध वसूली करने, गश्ती के बजाय एक जगह बैठे रहने और अपने तैनाती स्थान पर नहीं पाए जाने की बात सामने आती रही है।

इन थाना क्षेत्र में उजागर होती रही है लापरवाही

जगदीशपुर, बबरगंज, मोजाहिदपुर, बाइपास, औद्यौगिक, विक्रमशिला टीओपी, सबौर, तातारपुर, बरारी, तिलकामांझी, हबीबपुर, कजरैली, मधुसूदनपुर, सजौर, शाहकुंड, ललमटिया आदि थाना क्षेत्र में बालू लदे वाहनों से वसूली करते कई मामले उजागर हो चुके हैं। कई बार वरीय अधिकारियों तक शिकायत पहुंची है। वीडियो भी वायरल हुए हैं। यही स्थिति बाइपास थाना मोड़ की है। वहां रात ढलते ही वसूली शुरू हो जाती है। गत दिनों बबरगंज थाने में तैनात एक पीटीसी सिपाही का ट्रकों से अवैध वसूली करते वीडियो वायरल हुआ था, जिस पर एसएसपी ने जांच शुरू करा दी है। 

chat bot
आपका साथी