भागलपुर पुलिस ने मोबाइल चोर गिरोह का किया उद्भेदन, झारखंड के चार शातिर गिरफ्तार

भागलपुर पुलिस ने मोबाइल चोर गिरोह का उद्भेदन किया है। गिरोह में झारखंड के चोर भी शामिल थे। पुलिस ने चोरी के 11 महंगे स्मार्टफोन बरामद किया है। प्राथमिकी दर्ज की गई है। भागलपुर में लगातार आए दिन मोबाइल चोरी हो रही थी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 09:09 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:09 AM (IST)
भागलपुर पुलिस ने मोबाइल चोर गिरोह का किया उद्भेदन, झारखंड के चार शातिर गिरफ्तार
पुलिस ने चोरी की मोबाइल बरामद किया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर के औद्योगिक थानाक्षेत्र में मोबाइल चोरी की बढ़ती घटना के बीच थाने की गश्ती दल ने विक्रमशिला पुल बैरियर नाके के समीप सीएनएम अस्पताल के समीप मोबाइल चोरों को संदेह के आधार पर हिरासत में ले लिया। उनकी तलाशी और सख्ती से पूछताछ में मोबाइल चोरों के बड़े गिरोह का उदभेदन हो गया। औद्योगिक पुलिस ने चार मोबाइल चोरों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर 11 महंगे स्मार्टफोन बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार चार आरोपितों में दो बालिग तथा दो विधिविरुद्ध बालक शामिल हैं। गश्ती दल में शामिल अवर निरीक्षक ने चारों से पूछताछ बाद सीएनएम अस्पताल के समीप किराए के कमरे पर छापेमारी की।

आरोपित खुद को कपड़ा कारोबारी बता किराया का कमरा ले रखा था। रात में गश्ती पुलिस को उनकी गतिविधियों पर शक हुआ तो उन्हें रोक कर पूछताछ शुरू कर दी। फिर उनके कमरे की तलाशी में उनकी कारगुजारी उजागर हो गई। गिरफ्तार युवको में झारखंड के साहेबगंज निवासी 25 वर्षीय मिथुन महतो, शिवनारायणपुर निवासी 20 वर्षीय छोटू महतो के अलावा दो विधि विरुद्ध बालक शामिल हैं। उन सभी के पास से 11 महंगे स्मार्टफोन भी बरामद हुए हैं। फिलहाल सभी को औद्योगिक थाने में रखा गया है। पास बरामद मोबाइल की भी जांच प्रक्रिया चल रही है।

जीरोमाइल चौक और बस स्टैंड पर दर्जनों मोबाइल कर चुके हैं चोरी

गिरफ्तार आरोपितों ने प्रारंभिक पूछताछ में कबूल किया है कि वो जीरोमाइल चौक, बस स्टैंड, आटो स्टैंड, नर्सिंग होम, ढाबों और दुकानों के समीप से दर्जनों मोबाइल चोरी कर उसे बेच चुके हैं। साहेबगंज के महाराजपुर, संकरी गली, कोदरजन्ना, महादेवगंज आदि के लड़के तिलकामांझी हटिया, सब्जी चौक हटिया, डिक्शन मोड़ आदि जगहों पर मोबाइल चोरी में सक्रिय हैं।

अवर निरीक्षक के फर्द बयान पर केस दर्ज

मोबाइल चोर गिरोह के उदभेदन बाद थानाध्यक्ष राजकुमार के निर्देश पर गश्ती दल में शामिल अवर निरीक्षक सिकंदर कुमार के फर्द बयान पर केस दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी