भागलपुर पंचायत, मुखिया चुनाव रिजल्ट 2021: 8वें चरण के दिलचस्प नतीजे, बरारी से मात्र 6 वोटों से जीते जयकर्ण

भागलपुर पंचायत मुखिया चुनाव रिजल्ट 2021 8वें चरण के तहत 24 नवंबर को हुए मतदान के बाद आज मतगणना जारी है। भागलपुर के सबौर और नाथनगर प्रखंड की पंचायतों के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो रहा है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 07:36 AM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 03:09 PM (IST)
भागलपुर पंचायत, मुखिया चुनाव रिजल्ट 2021: 8वें चरण के दिलचस्प नतीजे, बरारी से मात्र 6 वोटों से जीते जयकर्ण
भागलपुर पंचायत, मुखिया चुनाव रिजल्ट 2021: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना।

संवाद सहयोगी, भागलपुर : भागलपुर पंचायत, मुखिया चुनाव रिजल्ट 2021 - नाथनगर प्रखंड की 14 और सबौर की 13 पंचायतों में बुधवार को संपन्न हुए पंचायत चुनाव की मतगणना शुक्रवार को बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर में होगी। इसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई।

सबौर के प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी प्रतीक राज ने बताया कि मुखिया, पंचायत समिति और वार्ड सदस्य पद के लिए लोदीपुर पंचायत से वोटों की गिनती शुरू हुई। इसके बाद चंधेरी, बरारी, फतेहपुर, ममलखा, सरधो, बैजलपुर, फरका, परघड़ी, रजंदीपुर, खनकित्ता, लैलख, शंकरपुर पंचायत की गिनती शुरू हुई। सरपंच और पंच के मतों की गिनती भी साथ ही होती रहेगी। जिला परिषद 19 दक्षिणी के बाद 18 सबौर उत्तरी की गिनती होगी।

लेटेस्ट अपडेट : नाथनगर 

दक्षिणी क्षेत्र से मिथुन कुमार और उत्तरी क्षेत्र से धनंजय मण्डल जिला परिषद पद पर जीते हैं। रामपुर खुर्द गौतम पासवान मुखिया पद पर जीते। नूरपुर पंचायत के मुखिया पद पर ज्योति कुमारी, भतोड़िया पंचायत से मिठ नारायण मंडल, राघोपुर से धारो राय, बेलखोरिया अंजना देवी,गोसाईं दास पुर पिंकी देवी ने जीत दर्ज की है। निस्फ अंबे पंचायत की मुखिया पद पर नीरू देवी ने जीत दर्ज की है।

लेटेस्ट अपडेट: सबौर -जीते हुए प्रत्याशी

लोदीपुर बीबी सबिला खातून चंदेरी- अनिता कुमारी बरारी- जयकर्ण पासवान मात्र 6 वोट से विजयी फतेहपुर- आपसा खातून  ममलखा- अभिषेक कुमार बैजलपुर -चंद्रशेखर मंडल परघडी- मंटू सिंह की मां  रजंदीपुर- गीता देवी पति गोनेलाल मंडल शंकरपुर - नारद मंडल

पंचायत समिति: 1 वोट से जीती बीबी निशाबानो चंधेरी - मो. फारुक राजपुर चंधेरी 2- पंकज कुमार  बरारी - राम प्रवेश पासवान बैजलपुर- प्रेम कुमार प्रेमी फतेहपुर- बीबी निशाबानो फरका - अजय कुमार मंडल नया रजंदीपुर- सनपूर्णा देवी जिला पार्षद- आफताब आलम जिला पार्षद- जयप्रकाश मंडल

सबौर से बाहर ही रोक दी जाएंगी समर्थकों की गाड़ियां

सबौर थानेदार सुनील कुमार झा ने कहा कि मतगणना केंद्र के बाहर प्रत्याशी समर्थकों की लगने वाली भीड़ को देखते हुए बाहर आने वाली गाड़ियों को रोक दिया जाएगा। नाथनगर की ओर से आने वाली गाड़ियों को बाबूपुर मोड़ के पास, ममलखा की ओर से आने वाली गाड़ियों को खानकित्ता के पास और जमसी पथ में भिट्ठी के पास गाड़ियों को रोक लिया जाएगा। इससे सड़क पर जाम नहीं लगेगा।

सुरक्षा की रहेगी चाक-चौबंद व्यवस्था

सबौर सीओ अजीत झा ने बताया कि सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था रहेगी। जगह-जगह मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारी और पुलिस बल की तैनाती रहेगी। बनाए गए चेक पोस्ट पर जांच के बाद ही मतगणना केंद्र में प्रवेश करने दिया जाएगा। अनुमति कार्ड साथ में लाना अनिवार्य होगा। इधर उधर लगे वाहनों पर फाइन काटा जाएगा।

'मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है। समय से मतगणना शुरू होगी। किसी प्रत्याशी को किसी प्रकार का संशय होने पर नियमानुसार त्वरित समाधान किया जाएगा। गिनती पूर्ण होते ही घोषणा होती रहेगी।' - प्रतिभा रानी, मतगणना प्रभारी, डीडीसी भागलपुर

चुनाव परिणाम को लेकर प्रत्याशियों के दिलों की धड़कनें तेज

नाथनगर प्रखंड से विभिन्न पदों पर कुल 1656 प्रत्याशी पंचायत चुनाव में भाग्य आजमाने उतरे थे। किस-किसके सिर जीत का सेहरा बंधेगा, इसपर पड़ा धुंध आज साफ हो जाएगा। 14 चक्रों में 22 टेबलों पर मतों की गिनती होगी। सबसे अधिक नूरपुर पंचायत की गिनती 22 टेबलों पर होगी। गौराचौकी पंचायत की गिनती 17 टेबलों पर, निस्फ अंबे, गोसाईंदासपुर और कजरैली पंचायत की गिनती 16 टेबलों पर, विशनरामपुर, रामपुरखुर्द और रन्नूचक मकंदपुर पंचायत की गिनती 15 टेबलों पर, बेलखुरिया और भतोडिय़ा पंचायत की गिनती 14 टेबलों पर, भुवालपुर और रत्तीपुर बैरिया पंचायत की गिनती 13 टेबलों पर, राघोपुर पंचायत की 9 टेबलों और शंकरपुर पंचायत की गिनती आठ टेबलों पर होगी। चुनाव परिणाम को लेकर प्रत्याशियों के दिलों की धड़कनें तेज हो गई हैं। समर्थक मतों का गुणा-भाग करते दिखे।

chat bot
आपका साथी