भागलपुर पंचायत चुनाव 2021: इंटरनेट मीडिया के सहारे चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे प्रत्याशी

Bhagalpur Panchayat Election 2021 पंचायत चुनाव जीतने के लिए व‍िभिन्‍न पदों के प्रत्‍याशी लगातार इंटरनेट मीडिया पर खुद को प्रमोट कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया के माध्‍यम से लोगों को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:54 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:54 AM (IST)
भागलपुर पंचायत चुनाव 2021: इंटरनेट मीडिया के सहारे चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे प्रत्याशी
पहले लोग नामांकन के बाद चुनाव प्रचार हेतु पंपलेट या ध्वनि विस्तार यंत्र का सहारा लेते थे।

शाहकुंड (भागलपुर) [शैलेंद्र ठाकुर]। पंचायत चुनाव की तिथियां ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है, त्यों-त्यों ग्रामीण क्षेत्रों का चुनावी तापमान बढ़ता जा रहा है। पंचायत चुनाव में खड़े होने वाले संभावित प्रत्याशियों द्वारा इस बार प्रचार तंत्र के रूप में रूप में इंटरनेट मीडिया को अपनाया जा रहा है। पहले लोग नामांकन के बाद चुनाव प्रचार हेतु पंपलेट या ध्वनि विस्तार यंत्र का सहारा लेते थे। लेकिन इस बार के पंचायत चुनाव में नामांकन के पूर्व से ही प्रत्याशियों द्वारा फेसबुक, ट््िवटर और व्हाट्सएप अकाउंट का सहारा लिया जा रहा है। चाहे वह मुखिया प्रत्याशी हो या जिला परिषद या पंचायत समिति। यहां तक कि वार्ड एवं पंच स्तर के प्रत्याशियों द्वारा भी इंटरनेट मीडिया पर अपना प्रचार किया जा रहा है। मतदाताओं को लोकलुभावने वादे किए जा रहे हैं।

प्रखंड के कसवा खेरही, सरौनी, हाजीपुर, गौबराँय, दरियापुर, अंबा पंचायतों के प्रत्याशी सोशल मीडिया पर प्रचार में छाए हुए रहते हैं। प्रचार का यह नया आयाम को मतदाता कितना तहरीज देते हैं, यह तो चुनाव परिणाम के बाद ही मालूम होगा। आज के दौर के युवाओं को आकर्षित करने के लिए कई मुखिया स्तर के प्रत्याशियों द्वारा कुछ बेरोजगार लड़कों से इंटरनेट मीडिया पर प्रचार युद्ध करा रहे हैं। मालूम हो कि शाहकुंड में चतुर्थ चरण में 20 अक्टूबर को मतदान होने हैं एवं मतगणना 22 एवं 23 अक्टूबर को होगा।

बिहपुर में चौथे दिन विभिन्न पदों के लिए 189 ने कटाया एनआर

संवाद सूत्र, ब‍िहपुर। ब‍िहार पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में 24 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए बिहपुर प्रखंड कार्यालय में एनआर कटने के साथ साथ नाम निर्देशन पत्र का वितरण भी जारी है। बीआरपी सह मीडिया कोषांग के चंद्रभूषण ने बताया कि सोमवार को कुल 189 एनआर कटाए गए। जिनमें वार्ड सदस्य पद के 107, मुखिया पद के नौ,सरपंच पद के 19, पंसस पद के 16 व पंच पद के 38 लोगों ने एनआर कटाए। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सतीश कुमार ने बताया कि 24 अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर प्रपत्र पांच में सूचना का प्रकाशन 29 सितंबर को व प्रत्याशियों द्वारा नाम निर्देशन करना 30 सितंबर से प्रारंभ हो जाएगा।नाम निर्देशन की अंतिम तिथि छह अक्टूबर है। सार्वजनिक छुट्टी के दिन नहीं नामांकन होगा। बता दें कि इस दौरान दो अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती व तीन अक्टूबर को रविवार है। 

chat bot
आपका साथी