सर्दी में दौड़ लगाते देख युवाओं के बीच पहुंचे डीएम व एसएसपी, फ‍िर

सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में सिपाही व दारोगा अभ्यर्थियों का बढ़ाया हौसला

भागलपुर के आसपास के जिलों की करीब 80 युवतियां और 70 युवकों को दारोगा व पुलिस भर्ती के लिए निश्‍शुल्क शारीरिक प्रशिक्षण प्राप्त कर हे हैं। ठंड में अभ्यास करते देख युवाओं के बीच डीएम सुब्रत कुमार सेन व एसएसपी निताशा गुडिय़ा पहुंच गए।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 10:50 AM (IST) Author: Dilip Kumar shukla

जागरण संवाददाता, भागलपुर। सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में पुलिसिंग एथलेटिक्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित पुलिस व दारोगा परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को दो माह का शारीरिक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसमें भागलपुर के आसपास के जिलों की करीब 80 युवतियां और 70 युवकों को दारोगा व पुलिस भर्ती के लिए निशुल्क शारीरिक प्रशिक्षण प्राप्त कर हे हैं। कड़ाके की ठंड में अभ्यास करते देख रविवार की सुबह युवाओं के बीच डीएम सुब्रत कुमार सेन व एसएसपी निताशा गुडिय़ा पहुंच गए। इसके साथ कुछ समय व्यतीत कर हौसला भी बढ़ाया।

युवतियों की काफी संख्या को देख जमकर उत्साहवर्द्धन किया। इस दौरान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का भी शपथ दिलाया गया। डीएम ने कहा, यहां प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। मैदान में युवा काफी मेहनत कर रहे हैं। इन्हें सही दिशा मिले इसके लिए प्रयास किया जाएगा। इस अभ्यास के साथ-साथ प्रतियोगिता की भी तैयारी का सुझाव दिया। एसएसपी ने कहा, सर्दी में भी अपने लक्ष्य को प्राथमिकता देकर प्रशिक्षण के लिए पहुंच रहे है। इस मौके पर जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव नसर आलम, प्रवीण झा, मनोज कुमार, नीरज राय आदि मौजूद थे।

तकनीकी रुप से दक्ष करने की मुहिम एसएसपी और खेल पदाधिकारी ने संयुक्त प्रयास से शुरू हुई है। 2018 में भी पाठशाला आयोजित की थी जिसमें 82 युवक दारोगा बहाली में सफल हुए थे। वर्तमान में सैंडिस मैदान में खेल संघों के कोच नसर आलम, मनोज कुमार, नीरज राय, परवेज आलम व किरण कुमारी से तकनीकी गुर हासिल कर रहे है। इन्हें दौड़, हाई जंप, लंबी कूद व गोला फेंकने का प्रशिक्षण मिल रहा है। सिपाही बहाली में लड़कियों को पांच मिनट में एक किलोमीटर, वहीं दारोगा के लिए छह मिनट में एक किलोमीटर दूरी तय करना है। फरवरी में होने वाली शारीरिक परीक्षा में सफल भी होंगे। एसएसपी ने कहा कि ऐसे युवाओं को काफी सहयोग किया जाएगा। उन्‍हें हर पल मागदर्शन दिया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.