चिकित्‍सकों के साथ अमर्यादित व्‍यवहार उचित नहीं, चैंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा धैर्य से काम लें

चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भागलपुर में लगातार हो रहे चिकित्‍सकों पर हो रहे मारपीट की घटना की निंदा है। अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला ने कहा कि सभी को धैर्य के काम लेने की जरूरत है। लोगों संयमित रहें। डॉक्‍टर बीमार का इलाज करते हैं उनका सम्‍मान करें।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:38 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:38 PM (IST)
चिकित्‍सकों के साथ अमर्यादित व्‍यवहार उचित नहीं, चैंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा धैर्य से काम लें
चैंबर ऑफ कॉमर्स ने अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। दो दिन पहले कोविड सेंटर में आयुष चिकित्सक के साथ हुई मारपीट की घटना को चैंबर ऑफ कॉमर्स ने कड़ी भर्त्सना की है। अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला ने उन्होंने घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर उचित कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा कि अभी चिकित्सक के भरोसे ही पूरा देश है। कोरोना जैसी गंभीर बीमारी में घर परिवार को छोड़कर, जान जोखिम में डालकर संक्रमितों की सेवा कर रहे हैं। ऐसे में चिकित्सकों के साथ मारपीट होना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने समाज के हर लोगों से चिकित्सकों के साथ मानवता से पेश आने की अपील की है। अध्यक्ष ने कहा है कि मरीज के स्वजन कुशल व्यवहार करें। अभी के हालात में चिकित्सकों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है। भागलपुर के चिकित्सक अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी से निर्वहन कर रहे हैं। दो दिन पूर्व हुई घटना फिर से न हो इस बात का ख्याल रखना चाहिए। घटना के बाद बुधवार को आयुष चिकित्सकों ने दो घंटे तक काम भी ठप रखा था। सिविल सर्जन के आश्वासन पर सभी अपने काम पर लौटे। मेडिकल अस्पताल, सदर अस्पताल या फिर कोविड सेंटर पर चिकित्सक अपना दायित्व बखूबी से निभा रहे हैं।

चैंबर ऑफ कॉमर्स ने की अपील

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए हर कोई कदम फूंक-फूंक कर रख रहा है। दुकानदार भी पूरी तरह अलर्ट हैं। किसी तरह का रिस्क लेना नहीं चाह रहे हैं। चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी व्यापारियों और ग्राहकों से कोरोना गाइड लाइन का सतर्कता से पालन करने की अपील की है। चैंबर अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला ने कहा कि सुरक्षित रहकर कारोबार करें। उन्होंने ग्राहकों के लिए दुकानों के लिए हर हाल में सैनिटाइजर रखने की बात कही। साथ ही समय पर दुकानों को सैनिटाइज कराने की बात कही। इस बीच चैंबर ऑफ कॉमर्स से जुड़े लोग लगातार काेरोना पीडि़तों की सहायता कर रही है। जरुरतमंदों को ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध कराया जाता है।

chat bot
आपका साथी