TMBU : लॉ की परीक्षा में कदाचार की तो इस बार खैर नहीं, यह होगी कार्रवाई

तिमांविवि के बहुद्देशीय प्रशाल में गुरुवार को लॉ की परीक्षा शुरू हुई। इस परीक्षा को लेकर विवि ने कई निर्देश जारी किए हैं। विवि के अधिकारियों ने कहा कि परीक्षा पूरी तरह कदाचार मुक्‍त ली जाएगी। इसके बावजूद अगर किसी ने कदाचार की तो सख्‍ती से कार्रवाई होगी।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 11:39 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 11:39 AM (IST)
TMBU : लॉ की परीक्षा में कदाचार की तो इस बार खैर नहीं, यह होगी कार्रवाई
तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के बहुद्देशीय प्रशाल में गुरुवार को लॉ की परीक्षा शुरू हो जाएगी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के बहुद्देशीय प्रशाल में गुरुवार को लॉ की परीक्षा शुरू हो जाएगी। तीन और पांच वर्षीय लॉ की परीक्षा के लिए एक ही केंद्र बनाया गया है। इस बार कदाचार रोकने के लिए करीब तीस वीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। यदि कदाचार करते कोई पकड़ा जाता है तो उन्हें सीधे पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। जिन्हें कानूनी कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया जाएगा।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरूण कुमार सिंह ने कहा कि परीक्षा की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हें। परीक्षा कदाचारमुक्त हो इसके लिए दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है। शारीरिक दूरी नियमों का पालन भी होगा। अभ्यर्थियों को मास्क के साथ ही परीक्षा केंद्र पर आना है। टीएमबीयू के प्रॉक्टर डॉ. रतन मंडल ने बताया कि कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए वे लोग केंद्र का निरीक्षण करेंगे। इसके लिए पुलिस फोर्स की मांग नहीं गई है।

टीएमबीयू में के कार्यों की समीक्षा करेगा राजभवन

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) समेत सूबे के अन्य विश्वविद्यालय में हो रहे एकेडमिक कार्यों की समीक्षा राजभवन में 15 फरवरी को होगी। इसके लिए सभी विश्वविद्यालयों को पत्र भेजा गया है। इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है। इस वजह से लगातार परीक्षाफल प्रकाशन समेत अन्य गतिविधियां हो रही है। बैठक में समीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति, कॉलेज इंस्पेक्टर, कुलसचिव समेत अन्य अधिकारी शामिल हो सकते हैं। समीक्षा के दौरान कॉलेजों के संबंद्धन, अनुदान, परीक्षा, परीक्षाफल प्रकाशन, स्नातक नामांकन, सत्र नियमित करने की दिशा में हो रहे प्रयास समेत अन्य जानकारियां ली जाएंगी। इसके अलावा ऑनलाइन डिग्री निष्पादन की स्थिति, कन्या उत्थान योजना की स्थिति भी जानी जाएगी। इस लेकर विश्वविद्यालय में रिपोर्ट बनाने का निर्देश दिया गया है।

तिमांविवि को लेकर राजभवन बना हुआ है गंभीर

तिमांविवि की कुछ नीतियों और योजनाओं को लेकर राजभवन लगातार गंभीर बना हुआ है। विवि में अभी प्रभारी कुलपति है। इसके बाद राजभवन के अनुमति के बिना यहां बैठकें आदि तय की जाती है।

chat bot
आपका साथी