TMBU : हड़बड़ी में जारी हुआ परीक्षाफल, भविष्य से हो रहा खिलवाड़

टीएमबीयू में बीएससी पार्ट थ्री का परीक्षा परिणाम आनन-फानन में जारी कर दिया गया है। इसकी बानगी अब देखने को मिल रही है। छात्रों ने आरोप लगाया कि पार्ट वन और पार्ट टू में 140 औसत अंक हैं लेकिन इस बार उन लोगों को 20-20 नंबर दिए गए हैं।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:28 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:28 AM (IST)
TMBU : हड़बड़ी में जारी हुआ परीक्षाफल, भविष्य से हो रहा खिलवाड़
तिमांविवि का परीक्षा परिणाम को लेकर व्‍यापक धांधली।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में बीएससी पार्ट थ्री का परीक्षा परिणाम आनन-फानन में जारी कर दिया गया है। इसकी बानगी अब देखने को मिल रही है। आरडी एंड डीजे कॉलेज, मुंगेर के काफी संख्या में विद्यार्थी गणित ऑनर्स में गड़बड़ी की शिकायत लेकर टीएमबीयू पहुंचे। उन लोगों ने प्रभारी कुलपति डॉ. संजय कुमार चौधरी शिकायत पत्र सौंपा। डॉ. चौधरी ने परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार सिंह को विद्यार्थियों की समस्या को देखने को कहा है।

विद्यार्थियों का आरोप है कि उन लोगों के कॉपियों की जांच सही ढंग से नहीं हुई है। आननफानन में कॉपियों को देखा गया है। अब तक परीक्षा का अंक पत्र और टीआर भी कॉलेज नहीं भेजा गया है। उनका कहना था उन लोगों को पार्ट वन और पार्ट टू में 140 औसत अंक हैं, लेकिन इस बार उन लोगों को 20-20 नंबर दिए गए हैं। यह उन लोगों के अन्याय है। उन लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि परीक्षाफल में सुधार नहीं हो तो वे लोग विश्वविद्यालय में आंदोलन करेंगे।  

परीक्षा विभाग में विद्यार्थियों का आवेदन लिया गया है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि उन लोगों के मामले को देखा जाएगा। हालांकि विश्वविद्यालय में इसके लिए प्रावधान है कि परीक्षा में अंक देने पर आपत्ति होने पर विश्वविद्यालय कॉपी की फोटो कॉपी शुल्क लेकर देता है। विद्यार्थी कॉपी लेकर अपने अंक देख सकते हैं।

प्रभारी कुलपति ने पीजी विभागों का किया निरीक्षण, दिखी अनियमितताएं

 तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के प्रभारी कुलपति डॉ. संजय कुमार चौधरी ने गुरुवार को कुछ पीजी विभागों का निरीक्षण किया। प्रभारी कुलपति बहुद्देशीय प्रशाल में लॉ की परीक्षा का निरीक्षण करने के बाद अचानक पीजी इतिहास विभाग, पीजी समाजशास्त्र और पीजी एंथ्रोपोलॉजी पहुंचे। वहां एक विभाग के विभागाध्यक्ष अनुपस्थित मिले। जबकि एक विभाग के विभागाध्यक्ष के कमरे में कर्मी सोता हुआ मिला। यह देखपर प्रभारी कुलपति तमतमा गए। उन्होंने कर्मी को कार्रवाई की चेतावनी देते हुए दोबारा ऐसा ना करने की हिदायत दी। उन्होंने अनुपस्थित विभागाध्यक्ष को स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया है। साथ ही सभी को समय पर कक्षा के संचालन का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी