Bhagalpur News: जिला विधिज्ञ संघ के चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी, जानिए नामांकन से लेकर मतदान तक की तिथि

भागलपुर में जिला विधिज्ञ संघ के चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस बार चुनाव एक अप्रैल से 15 अप्रैल के बीच होगा। चुनाव को लेकर बिहार बार काउंसिल के दिशा-निर्देश मिलने के बाद 20 मार्च शनिवार को आमसभा की बैठक बुलाई गई है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 08:15 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:15 AM (IST)
Bhagalpur News: जिला विधिज्ञ संघ के चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी, जानिए नामांकन से लेकर मतदान तक की तिथि
भागलपुर में जिला विधिज्ञ संघ के चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है।

 जागरण संवाददाता, भागलपुर। जिला विधिज्ञ संघ की प्रबंधकार्यकारिणी समिति का चुनाव एक अप्रैल से 15 अप्रैल 2021 तक कराया जाएगा। बिहार बार काउंसिल ने इस बाबत जिला विधिज्ञ संघ को दिशा-निर्देश का पत्र भेज दिया है। जिला विधिज्ञ संघ के महासचिव संजय कुमार मोदी ने शनिवार को इस बाबत एक सूचना जारी कर चुनाव कराने संबंधी बार काउंसिल के दिशा-निर्देश की जानकारी दी है। सूचना को अधिवक्ताओं के बीच प्रसारित भी कर दिया गया। चुनाव को लेकर बिहार बार काउंसिल के दिशा-निर्देश मिलने के बाद 20 मार्च शनिवार को आमसभा की बैठक बुलाई गई है। आमसभा में संघ का लेखा-जोखा वर्ष 2018-20 के अनुमोदन, चुनाव कराने के लिए निर्वाचन पदाधिकारी का चयन और उन्हें सहयोग के लिए तीन सदस्यों के चयन पर भी विचार करना है।

चुनाव को लेकर सरगर्मी हुई तेज

जिला विधिज्ञ संघ की प्रबंधकार्यकारिणी समिति का चुनाव एक अप्रैल से 15 अप्रैल 2021 तक कराए जाने की घोषणा के बाद सरगर्मी तेज हो गई है। संभावित उम्मीदवारों ने जनसंपर्क शुरू कर दिया है। हालांकि$ 15 मार्च के बाद चुनाव को लेकर और अधिक चहल पहल देखने को मिलेगा। वहीं, चुनाव को लेकर बिहार बार काउंसिल के दिशा-निर्देश मिलने के बाद 20 मार्च शनिवार को आमसभा की बैठक बुलाई गई है। इसमें कई बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी। इसके बाद आगे की रूपरेखा तय होगी।

तीन अधिवक्ताओं के निधन पर शोकसभा का आयोजन  

सत्यनारायण पांडेय समेत तीन अधिवक्ताओं के निधन पर शोकसभा, अदालती कार्यवाही से अलग रहे वकील

जिला विधिज्ञ संघ के प्रशाल में तीन अधिवक्ताओं के निधन पर शोकसभा का आयोजन किया गया। वरीय अधिवक्ता सत्यनारायण पांडेय, सावन सरोज और कृष्णानंद ङ्क्षसह के निधनोपरांत शनिवार को शोकसभा आयोजित की गई। अधिवक्ताओं ने दो मिनट का मौन रखकर मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। शोकसभा बाद संघ के नियमानुसार अधिवक्ताओं ने अदालती कार्यवाही से खुद को अलग कर लिया।  

chat bot
आपका साथी