... जब प्रेमी के घर पहुंच गई प्रेमिका, प्रेमी फरार, आगे क्‍या हुआ जानिए

भागलपुर के शाहकुंड में एक लड़की अपने प्रेमी के घर पहुंची। प्रेमिका को देखकर उसका प्रेमी वहां से फरार हो गया। प्रेमिका ने कहा कि दोनों की शादी हो चुकी है। दोनों एक साथ कई जगह रहे भी हैं। आज प्रेमी ने उसे अपनाने से इंकार कर दिया।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 11:53 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 11:53 AM (IST)
... जब प्रेमी के घर पहुंच गई प्रेमिका, प्रेमी फरार, आगे क्‍या हुआ जानिए
प्रेमिका ने कहा दोनों पति-पत्‍नी के रूप में रहा करते थे।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। शाहकुंड थाना क्षेत्र के भुधरनी गांव में उस समय असहज स्थिति पैदा हो गई जब बांका जिला के शंभूगंज थाना क्षेत्र के मालडा गांव की प्रेम दीवानी 19 वर्षीय युवती कुमकुम कुमारी अपने प्रेमी के घर धरने पर बैठ गई। अपने हक की लड़ाई के लिए पहुंची प्रेमिका को देख प्रेमी विवेकानंद पासवान आनन-फानन में फरार हो गया। विवेकानंद के स्वजन ने उसे घर के आगे से भगाने की कोशिश की लेकिन वह सुबह से ही धरने डटी है।

इधर, कुमकुम के स्वजन को इस बात की जानकारी दी गई लेकिन देर संध्या तक वे लोग भुधरनी गांव नहीं पहुंचे थे। स्वजन आने के बाद आगे की कार्रवाई होने की संभावना है।

बोली प्रेमिका कुमकुम कुमारी

कुमकुम कुमारी ने बताया कि भुधरनी गांव के सीताराम पासवान का पुत्र विवेकानंद पासवान से उनकी शादी बीते एक वर्ष पूर्व तारापुर के उल्टा महादेव मंदिर में हुई थी। तब से हम और विवेकानंद पति-पत्नी के रूप में रह रहे थे। जब विवेकानंद से अपने ससुराल जाने की जिद करती थी, तो यह कहकर टालमटोल करता था कि  पहले पढ़ाई करो, फिर ले जाऊंगा।  उसने हमारे साथ लगातार शारीरिक संबंध बनाए। जब मुझे पता चला कि विवेकानंद की शादी कहीं दूसरे जगह  उनके स्वजन द्वारा तय कर दी गई है। तब हम  बुधवार को भुधरनी गांव आई हूं।  सुबह से ही विवेकानंद के घर के सामने बैठी हूं।

कुमकुम पहले भी आ चुकी है भूधरनी

कुमकुम देवी ने बताया कि छह माह पूर्व मुझे विवेकानंद भुधरनी गांव लेकर आया था। लेकिन स्वजनों द्वारा मुझे स्वीकार नहीं किया गया। इसके बाद से वह  मेरे घर पर ही आकर पति-पत्नी की तरह रहता था। उसने बताया कि विवेकानंद हवेली खडग़पुर के हरि सिंह कॉलेज में बीए पार्ट टू का छात्र है और हम आरएस कॉलेज, शंभूगंज में बीए. पार्ट वन की छात्रा हूं। बीते दो वर्ष से हमलोगों में प्रेम प्रसंग चल रहा था इसके बाद हम दोनों ने बीते एक वर्ष पूर्व तारापुर में शादी रचा ली। तब से हम लोग पति पत्नी की तरह रह रहे थे।

जब तक हमें परिजन द्वारा स्वीकार नहीं कर लिया जाता है, तब तक मैं प्राणानाथ के घर के आगे धरने पर बैठी रहूंगी। -कुमकुम कुमारी, धरनार्थी प्रेमिका

विवेकानंद के स्वजनों द्वारा युवती को स्वीकार नहीं किया जा रहा है। फिर भी ग्रामीण स्तर से पंचायत बुलाकर मामला सुलझाया जाएगा। -राजेश सिंह, सरपंच, दीनदयालपुर पंचायत

हमें इसकी कोई सूचना युवती के स्वजनों द्वारा नहीं दी गई है। -विश्वबंधु कुमार, शाहकुंड थानाध्यक्ष

मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। मैं कुमकुम कुमारी को जानती भी नहीं। -आरोपित युवक की मां

chat bot
आपका साथी