Bhagalpur traffic system : भागलपुर में हर ओर जाम ही जाम, डीआइजी व एसएसपी भी फंसीं

भागलपुर में लगातार जाम की समस्‍या बनी हुई है। अकबरनगर के पश्चिमी केबिन का फाटक गिरने और सड़क का आधा-अधूरा निर्माण कर छोड़ देने के कारण दो घंटे तक जाम लगा रहा। इसमें कई अधिकारी भी फंसे रहे।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 11:29 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 11:29 AM (IST)
Bhagalpur traffic system : भागलपुर में हर ओर जाम ही जाम, डीआइजी व एसएसपी भी फंसीं
अकबरनगर थाना के समीप जाम में फंसी एसएसपी की गाड़ी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। अकबरनगर के पश्चिमी केबिन का फाटक गिरने और ठेकेदार द्वारा सड़क का आधा-अधूरा निर्माण कर छोड़ देने के कारण करीब दो घंटे तक जाम लगा रहा। इसमें बाथ थाना से वापस भागलपुर लौट रहे डीआइजी सुजीत कुमार और एसएसपी निताशा गुडिय़ा का काफिला भी फंसा रहा। आला अधिकारियों को जाम से निकालने में जवानों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। अकबरनगर-शाहकुंड मुख्य मार्ग पर सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है, लेकिन ठेकेदार की मनमानी के कारण वहां प्रतिदिन जाम लग रहा है। करीब पांच मिनट का सफर डीआइजी ने 25 मिनट में तय किया। वहीं एसएसपी निताशा गुडिय़ा सहित अन्य अधिकारियों की गाडिय़ां भी जाम में फंसी रहीं। अकबरनगर थाना प्रभारी शंभु पासवान का कहना है कि ठेकेदारों की मनमानी के कारण जाम लग रहा है। वहीं, रेलवे फाटक बंद हो जाने के कारण भी जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। वहीं, दूसरी ओर थाने से लेकर भवनाथपुर तक की सड़क जर्जर हो चुकी है। जिसके कारण बड़े वाहनों के एक्सल टूट जाते है और जाम लग जाता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क काफी जर्जर और खतरनाक हो चुकी है। काफी दिनों से सड़क क्षतिग्रस्त होने के कारण यहां वाहनों का फंसकर दुर्घनाग्रस्त हो जाना आम बात हो गई है। आए दिन दर्जनों वाहन इसमें फंस जाते हैं। शनिवार को भी दिनभर में दर्जनो दो पहिया वाहन व ई रिक्शा गड्ढे में पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अभी तक सड़क की मरम्मत नहीं की गई है। बारिश के दिनों में सड़क पूरी तरह तालाब में तब्दील हो जाती है।

समपार गिरने के कारण प्रतिदिन अकबरनगर में लग रहा है जाम

आखिर कब तक रेल ओवरब्रिज की समस्या को लेकर अकबरनगर क्षेत्र के लोग जूझते रहेंगे। यही नहीं, यह समस्या आज अकबरनगर क्षेत्र के लोगों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। हर चौक चौराहों पर जल्द से जल्द रेल ओवरब्रिज बनने की बात हो रही है। जिनसे इन समस्या का निराकरण जल्द हो सके और इस जाम के मुक्ति मिल सके। भागलपुर जमालपुर रेल खंड के बीच अवस्थित अकबरनगर स्टेशन से एक सौ मीटर पश्चिम रेलवे फाटक में प्रतिदिन जाम लगता है।

प्रत्येक गाड़ी आने के पूर्व फाटक लगने से करीब एक किलोमीटर तक उत्तर और दक्षिण दिशा में  ट्रक, बस, ऑटो की लंबी कतारें जमा हो जाती है। इनकी सुधि ना तो रेल विभाग को है और ना ही जिला प्रशासन को। इस रेलवे समपार में वर्षों से ही रेल ओवरब्रिज की मांग होते आ रही है परंतु रेल विभाग की अनसुना के चलते आज भी ग्रामीणों और यात्रियों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

अकबरनगर में रोजाना लग रहे जाम से जहां हर कोई परेशान है वही ग्रामीणों व दुकानदारों का कहना है कि अकबरनगर स्टेशन के एक सौ मीटर पश्चिम रेलवे फाटक पर रेल ओवरब्रिज का होना अति आवश्यक हो गया है। ट्रेनों के आवागमन के समय फाटक के बंद होने से गाड़ियों की लंबी कतार ढंग से एकत्रित हो जाती है। जिसके कारण ग्रामीणों का आना जाना मुश्किल होने लगता है। यदि रेल ओवर ब्रिज विभाग द्वारा बना दिया जाता है तो भयंकर जाम की समस्याएं दूर हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी