Bhagalpur News: 26.33 करोड़ से आधुनिक टाउन हॉल का होगा निर्माण, टेंडर जारी, इस तरह का होगा लूक

भागलपुर में नया टॉउन हॉल का निर्माण होगा। इसके लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। संवेदक 12 अप्रैल से चार मई तक निविदा डाल सकते हैं। जबकि पांच मई को निविदा खोला जाएगा। जल्‍द ही सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 11:30 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 11:30 AM (IST)
Bhagalpur News:  26.33 करोड़ से आधुनिक टाउन हॉल का होगा निर्माण, टेंडर जारी, इस तरह का होगा लूक
भागलपुर में नया टॉउन हॉल का निर्माण होगा।

 जागरण संवाददाता, भागलपुर। शहर में स्मार्ट सिटी योजना से आधुनिक टाउन हॉल के निर्माण की नए सिरे से कवायद शुरू हो गई है। भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने 26.33 करोड़ रुपये की लागत टाउन हॉल निर्माण की निविदा बुधवार को जारी कर दी है। 12 अप्रैल से चार मई तक निविदा डाल सकते हैं। जबकि पांच मई को निविदा खोला जाएगा। इसमें कंपनी का चयन कर लिया जाएगा। इससे पहले 15 अप्रैल को भागलपुर स्मार्ट सिटी के कांफ्रेंस हॉल में प्री-बिड बैठक इच्छुक कंपनी के साथ होगी।

्र

प्रदेश का पहला टाउन हॉल होगा

भागलपुर में 50 हजार वर्ग फीट में प्रदेश का यह पहला यह टाउन हॉल होगा, जिसमें अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी। पुराने भवन को तोड़कर नया टाउन हॉल बनाया जाएगा।

नए भवन को बनाने में ग्रीन बिङ्क्षल्डग कंसेप्ट का उपयोग किया जाएगा। निर्माण के दौरान नागरिकों की सुविधा और सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाएगा। नए भवन में एक हजार लोगों के बैठने की क्षमता होगी। भवन पूरी तरह से वातानुकूलित होगा। साथ ही अत्याधुनिक सुविधाओं से भी लैस होगा। टाउन हॉल के अंदर प्रोजेक्शन और आधुनिक साउंड सिस्टम लगाया जाएगा। परिसर में गाडिय़ों की पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था होगी। इसमें हॉङ्क्षटकल्चर, सेमिनार हॉल, ऑडिटोरियम के अलावा सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए सीसीटीवी कैमरे भी इंस्टॉल किए जाएंगे। फायर फाइङ्क्षटग सिस्टम भी लगाया जाएगा।

्र

पूर्व के संवेदक पर प्राथमिकी दर्ज

पूर्व में संवेदक ओम शंकर कंस्ट्रक्शन को काम मिला था। लेकिन, कागजात व बैंक चेक में हेराफेरी के कारण मामला उलझ गया। भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीएफओ ने कंपनी पर जोगसर ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराया है। संवेदक पर अग्रिम सुरक्षित राशि के लिए फर्जी तरीके से तीन अलग-अलग बैंकों का चेक दे दिया था। जिसमें जांच में फर्जीवाड़े का पता चला। नगर विकास एवं आवास विभाग ने प्रधान सचिव आनंद किशोर ने संवेदक पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था। साथ ही निविदा रद कर नए सिरे से निविदा का निर्देश दिया था।  

chat bot
आपका साथी