Bhagalpur News: एक साल बाद सुशांत का हत्यारा नाढ़ा मियां गिरफ्तार, 25 लाख की लूट को भी दिया था अंजाम

Bhagalpur News- बिहार के भागलपुर जिले के चर्चित हत्याकांड का मुख्य आरोपी नाढ़ा मियां गिरफ्तार कर लिया गया है। 1 साल बाद नाढ़ा की गिरफ्तारी हुई है। व्यवसायी पुत्र सुशांत सिंह शिवम की हत्या और 25 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया गया था।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 03:55 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 03:55 PM (IST)
Bhagalpur News: एक साल बाद सुशांत का हत्यारा नाढ़ा मियां गिरफ्तार, 25 लाख की लूट को भी दिया था अंजाम
Bhagalpur News सुशांत सिंह शिवम की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। खाद व्यवसायी अनुजदेव देव सिंह के पुत्र सुशांत की हत्याकांड का मुख्य आरोपित नाढ़ा मियां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की यह करवाई बड़ी सफलता मानी जा रही है। पुलिस की माने तो नाढ़ा मियां ने ही पूरी घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी। और सुशांत का पीछा कर 25 लाख रुपये लूटने के बाद गोली भी नाढ़ा ने ही मारी थी।

बता दें कि अकबरनगर भागलपुर मुख्य मार्ग एनएच-80 पर थाना क्षेत्र के भवनाथपुर बगीचे के समीप पांच सितम्बर 2020 को खेरैहिया गांव निवासी खाद व्यवसायी अनुजदेव सिंह के इकलौते पुत्र सुशांत सिंह शिवम की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में स्वजनों ने सड़क जाम से लेकर अनशन पर बैठ सुशांत के लिए न्याय की गुहार लगाई। हत्याकांड के एक महीने बाद पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल तो भेज दिया था, लेकिन साक्ष्य जुटा पाने व लूटी हुई 25 लाख की बड़ी रकम को बरामद करने में असफल रही है।

इधर, पुलिस ने नाढ़ा मियां को लखीसराय से गिरफ्तार कर बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने उसे स्थानीय पुलिस के सहयोग से एक धर्मशाला से गिफ्तार किया है। वह पिछले कई दिनों से नाम बदलकर धर्मशाला में रह रहा था। पत्रकारों से बातचीत में एसएसपी निताशा गुड़िया ने बताया कि नाढा मियां की गिरफ्तारी के लिए सिटी एसपी और टीम बनाई गई थी। नाढा मिया पांच मोस्ट वांटेड अपराधियों में एक है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में मु. लाल उर्फ आसिफ, परवेज अख्तर उर्फ दारा मियां को पहले ही इस मामले में गिफ्तार कर जेल भेजा चुका है। इस मामले में मु. अली, एजाज उर्फ नाढा, छोटू, आसिफ, सदभू फरार चल रहे थे। दारा मियां अवैध हथियार के साथ पकड़ा गया था। इसलिए जगदीशपुर पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। नाढा मिया पर हबीबपुर थाने में विस्फोटक अधिनियम, तातारपुर थाने में लूट और कोतवाली थाने में डकैती का मुकदमा दर्ज है। उन्होंने बताया कि इस मामले में अन्य बदमाशों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। लूट की राशि बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात भी इस दौरान एसएसपी के साथ मौजूद थे।

मुख्य बिंदु - एक साल बाद सुशांत का हत्यारा नाढ़ा मियां हुआ गिरफ्तार - पिछले वर्ष 5 सितम्बर को बैंक जाने के दौरान हुई थी सुशांत की हत्या - चार अपराधी पहले भी हो चुके है गिरफ्तार, मुख्य हत्यारा था फरार -पुलिस ने नाढ़ा मियां को लखीसराय से गिरफ्तार कर बड़ी सफलता मिली

chat bot
आपका साथी