लापरवाही कहीं न पड़ जाए भारी, बाजार में चार घंटे की भीड़ दे रही बड़े खतरे को न्योता

लॉकडाउन में सुबह सात से 11 तक ही दुकानें खोलने का दिशा- निर्देश दिया गया है। इस चार घंटे में बाजार में उमड़ रही बेतहाशा भीड़ के कारण शहर में कोरोना के मामले में इजाफा होने की संभावना है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 08:07 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 08:07 AM (IST)
लापरवाही कहीं न पड़ जाए भारी, बाजार में चार घंटे की भीड़ दे रही बड़े खतरे को न्योता
लापरवाही कहीं न पड़ जाए भारी, बाजार में चार घंटे की भीड़ दे रही बड़े खतरे को न्योता

भागलपुर। लॉकडाउन में सुबह सात से 11 तक ही दुकानें खोलने का दिशा- निर्देश दिया गया है। इस चार घंटे में बाजार में उमड़ रही बेतहाशा भीड़ के कारण शहर में कोरोना के मामले में इजाफा होने की संभावना है। जबरदस्त भीड़ में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। सब्जी मंडी और किराना दुकानों के पास बेवजह भीड़ लगा रही है।

शहरवासियों की यह लापरवाही कहीं भारी न पड़ जाएं। लॉकडाउन में लोग झोला और बोरी लेकर खरीदारी करने के लिए बाजार पहुंच रहे हैं। इस वजह से बाजार में जबरदस्त भीड़ रही। सब्जी मंडी से लेकर किराना और खाद्यान्न दुकानों में लोग खरीदारी कर रहे हैं। भीड़ ज्यादा हो जाने की वजह से शारीरिक दूरी का भी खूब उल्लंघन हुआ। लोग लक्ष्मण रेखा को पार करते दिखे। इस संक्रमण से बचाव के लिए सभी के मुंह पर मास्क दिखाई दिया, लेकिन शारीरिक दूरी का पालन नहीं दिखा। दुकानदार भी शारीरिक दूरी बनाए रखने के बारे में रोकटोक भी नहीं करते दिखे। चोरी-छुपे खुल रही दुकानें, मोहल्लों में नहीं जा रही नजर

शहर के अमूमन मुख्य बाजारों में प्रशासन सख्ती के बाद दुकानों को तो निर्धारित समय पर बंद करा रही है। लेकिन, शहर के कई इलाकों में पूरे दिन दुकानें चोरी-छुपे खुल रही हैं। इन दुकानों पर की नजर नहीं पड़ रही है। शहर के चुनहारी टोला, अलीगंज, ततारपुर, साहिबगंज, सुरखीकल, खंजरपुर, हटिया रोड, मीरजानहाट सहित अन्य जगहों पर लॉकडाउन के पहले दिन से ही गाने शाम तक खुली रहती हैं। मोहल्लों की दुकानों की खोज खबर नहीं ली जा रही है। दुकानें खुली रहने की वजह से लोग भी पहुंच रहे हैं। ऐसे में पुलिस और प्रशासन को और सख्त होने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी