बिना अनुमति के दो दर्जन क्लीनिकों में हो रही कोरोना जांच

भागलपुर में बिना सरकार के अनुमति के तकरीबन दो दर्जन क्लीनिकों में कोरोना की एंटीजन जांच की जा रही है। मरीजों से मोटी रकम वसूली जा रही है। इनमें एक प्लस हॉस्पिटल भी शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:34 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:34 PM (IST)
बिना अनुमति के दो दर्जन क्लीनिकों में हो रही कोरोना जांच
बिना अनुमति के दो दर्जन क्लीनिकों में हो रही कोरोना जांच

भागलपुर। भागलपुर में बिना सरकार के अनुमति के तकरीबन दो दर्जन क्लीनिकों में कोरोना की एंटीजन जांच की जा रही है। मरीजों से मोटी रकम वसूली जा रही है। इनमें एक प्लस हॉस्पिटल भी शामिल है। वहीं के नर्सिंग होम में कोरोना मरीजों का इलाज तो किया जा रहा है, लेकिन उनके संचालकों ने दावा किया कि कोरोना जांच नहीं की जाती, बाहर से जांच करवाकर मरीज आते हैं तो उनका इलाज किया जाता है। हालांकि एक-दो नर्सिंग होम के प्रबंधकों ने कहा अब कोरोना मरीजों का इलाज नहीं करेंगे।

प्लस हॉस्पिटल के संचालक डॉ. सुनील ठाकुर ने कहा कि एंटीजन जांच करने के लिए अथ्राइज नहीं हैं, लेकिन मरीज के कहने पर जांच करते हैं। अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज भी किया जाता है। वहीं सीएनएन अस्पताल के संचालक डॉ. विनोद कुमार जायसवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती करते हैं, कोरोना की जांच नहीं करते। वहीं मंगलम अस्पताल के प्रबंधक ने कहा कि सर्दी-खासी वाले का भी इलाज नहीं करते। सिटी अस्पताल में कोरोना मरीजों का जिला किया जाता है। लेकिन जांच नहीं। अस्पताल के प्रबंधक ने कहा कि अस्पताल के कई कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं, इसलिये मरीजो को भर्ती नहीं किया जाता। श्री राम अस्पताल के प्रबंधक राहुल सिंह ने कहा कोरोना जांच बाहर दे मरीज करवाकर आता है तब भर्ती करते हैं।

सिविल सर्जन ने कहा कि प्लस हॉस्पिटल में कोरोना जांच की जानकारी मुझे मिली है। पत्र भी निकल जा रहा है। अन्य क्लीनिकों में कोरोना जाँच की जानकारी मिलने पर संचालक के विरुद्ध कड़ी करवाई की जाएगी। आवश्यक : रन्नूचक पंचायत में तीन सौ लोगों ने लिया कोरोना का टीका फोटो संस, नाथनगर : रन्नूचक पंचायत के भरत रसलपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कुल तीन सौ लोगों को कोरोना को टीका दिया गया।

पंचायत के कन्हैया राय ने बताया कि बीते एक सप्ताह में गांव में कोरोना पॉजिटिव संख्या बढ़ रही थी, जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग से मांग किया गया था कि रनूचक पंचायत में शिविर लगाकर लोगों को कोरोना का टीका दिया जाए। स्वास्थ्य विभाग ने इसे गंभीरता से लिया और शिविर लगाकर लोगों को टीका लगाया। चार दिन में लगभग तीन सौ लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी