महाराष्ट्र की ट्रेन से मिले 54 पॉजीटिव, मची अफरातफरी

जंक्शन पर कोरोना जांच की रफ्तार बढ़ने के बाद संक्रमित यात्रियों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को 94 यात्री संक्रमित मिले। इसमें से सबसे ज्यादा 54 यात्री महाराष्ट्र के लोकमान्य तिलक टर्मिनल और पुणे से पहुंची स्पेशल ट्रेन से उतरे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:12 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:12 PM (IST)
महाराष्ट्र की ट्रेन से मिले 54 पॉजीटिव, मची अफरातफरी
महाराष्ट्र की ट्रेन से मिले 54 पॉजीटिव, मची अफरातफरी

भागलपुर। जंक्शन पर कोरोना जांच की रफ्तार बढ़ने के बाद संक्रमित यात्रियों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को 94 यात्री संक्रमित मिले। इसमें से सबसे ज्यादा 54 यात्री महाराष्ट्र के लोकमान्य तिलक टर्मिनल और पुणे से पहुंची स्पेशल ट्रेन से उतरे थे। जांच काउंटर के पास कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल हो गया। संक्रमित यात्रियों में से ज्यादातर होम आइसोलेट में चले गए, कई को आइसोलेशन वार्ड भेजा गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जंक्शन पर एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। इसी से संक्रमित लोगों को आइसोलेशन वार्ड भेजा जा रहा है। शुक्रवार की शाम जिला स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों ने जांच काउंटर पर निरीक्षण किया और जांच में तेजी लाने का निर्देश भी दिए। पुणे से पहुंची स्पेशल ट्रेन से करीब 145 लोग सवार थे। इसमें से ज्यादातर रोजगार छोड़कर आने वाले लोग थे।

-----------------------

95 फीसद नहीं करा रहे जांच

रेलवे की ओर से कोरोना जांच के लिए लगातार उद्घोषणा की जाती है। इसके बावजूद 80 फीसद पैसेंजर जांच नहीं करा रहे हैं। शुक्रवार को भी स्टेशन पहुंचने वाली ट्रेनों के यात्रियों खुशी जांच कराने के लिए मार्किंग भी की गई। इसके बावजूद करीब 13 घंटे में 336 ने ही सैंपल दिया, जबकि इस अवधि में जंक्शन पर 12 हजार से ज्यादा यात्रियों का आवागमन हुआ है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जंक्शन पर जांच को लेकर यात्री कितने जागरूक हैं।

----------------------- 30 तक मुंबई से आएगी तीन स्पेशल

कोरोना के बढ़ते प्रकोप और लॉकडाउन की संभावना को देखते हुए अप्रवासियों का महाराष्ट्र घर लौटने का सिलसिला जारी है। भीड़ को देखते हुए 16, 23 व 30 अप्रैल को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से भागलपुर स्पेशल ट्रेन आएगी। ट्रेन संख्या 01203 से सभी तिथियों पर शाम छह बजे चलेगी और तीसरे दिन सुबह 6.30 बजे भागलपुर पहुंचेगी। वहीं, यह ट्रेन (01204) 18, 25 व 02 मई को भागलपुर से सुबह 10.30 बजे खुलेगी और अगले दिन को रात में 11.45 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचेगी। भागलपुर से खुलने वाली ट्रेनों में बुकिग 17 अप्रैल से होगी।

----------------------

आज पुणे और पनवेल से आएगी स्पेशल

शनिवार को पुणे और पनवेल से स्पेशल ट्रेन भागलपुर पहुंचेगी। पुणे से 01445 नंबर की स्पेशल ट्रेन शनिवार की सुबह 9.40 बजे भागलपुर आएगी। वहीं, पनवेल से भी 01187 नंबर की स्पेशल ट्रेन शनिवार की दोपहर 12 बजे पहुंचेगी।

chat bot
आपका साथी