Bhagalpur LS Seat : जानिए... मतगणना के दौरान कैसी रहेगी सुरक्षा, निर्वाचन अधिकारी की भी नजर

वज्रगृह और शहरी क्षेत्र में शांति और विधि व्यवस्था के लिए बरारी व तिलकामांझी क्षेत्र में 12 स्थानों पर बैरियर लगाया जाएगा। केंद्र के पास 13 स्थानों को सुरक्षा घेरे में लिया जाएगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sun, 19 May 2019 12:50 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 10:57 AM (IST)
Bhagalpur LS Seat : जानिए... मतगणना के दौरान कैसी रहेगी सुरक्षा, निर्वाचन अधिकारी की भी नजर
Bhagalpur LS Seat : जानिए... मतगणना के दौरान कैसी रहेगी सुरक्षा, निर्वाचन अधिकारी की भी नजर

भागलपुर [जेएनएन]। बरारी स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में 23 मई को लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने सख्त सुरक्षा घेराबंदी की कार्ययोजना तैयार की है। 22 मई की शाम से ही तगड़ी मोर्चा बंदी होगी। अधिकारियों द्वारा एक दिन पूर्व रिहर्सल भी किया जाएगा।

वज्रगृह और शहरी क्षेत्र में शांति और विधि व्यवस्था के लिए बरारी और तिलकामांझी क्षेत्र में 12 स्थानों पर होगी बैरियर और बेरीकेडिंग लगाया जाएगा। मतगणना केंद्र के आसपास 13 स्थानों को सुरक्षा घेरे के लिए चिन्हित किया गया है। यहां अस्थायी और स्थायी बेरिकेडिंग की व्यवस्था होगी। जिले के सभी प्रखंड के साथ प्रमुख चौक-चौराहों के 61 स्थानों पर भी दंडाधिकारी और पुलिस बल को भी तैनाती किया गया है। सुबह पांच बजे से पुलिस अधिकारी और दंडाधिकारी को निर्धारित स्थानों पर उपस्थिति दर्ज करने का निर्देश दिया है।

शुक्रवार को डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी आशीष भारती ने मतगणना में विधि व्यवस्था को लेकर संयुक्त आदेश जारी किया है। विधि व्यवस्था का वरीय प्रभारी नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा और सिटी डीएसपी को दिया गया है। भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को चिन्हित स्थानों पर बैरियर और बेरीकेडिंग लगाने का निर्देश दिया है। 22 मई को डीआरडीए सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और पुलिस अधिकारी के साथ बैठक करेंगे।

यहां होगी पार्किंग की व्यवस्था

मतगणना कर्मियों और प्रतिनियुक्त अधिकारियों को मतगणना कार्य के लिए निर्गत परिचय पत्र के साथ एक वाहन के परिचालन की अनुमति मिलेगी। कर्मियों को बुनकर सेवा केंद्र परिसर में वाहन पार्किंग करना होगा। वहीं राजनैतिक दल, प्रत्याशी और प्राधिकृत व्यक्ति को पॉलिटेक्निक कॉलेज के पीछे मैदान में पार्किंग स्थल बनाया गया है। तुलसीनगर चौक से पॉलिटेक्निक कॉलेज मोड तक सड़क किनारे किसी प्रकार के वाहन का पड़ाव प्रतिबंधित रहेगा।

विधि व्यवस्था को यहां लगेगा बैरियर

- बरारी रोड से डीएम आवास के मुख्य द्वार के पास

- बरारी रोड के तुलसीनगर कॉलोनी मोड़ पर

- बरारी रोड के केएनएच अस्पताल रोड के मोड़ पर

- तुलसीनगर रोड एवं केएनएच अस्पताल रोड के बीच

- मायागंज डीवीसी कार्यालय के मुख्य द्वार पर

- माउंट कार्मेल स्कूल के उत्तर संतनगर जाने वाली सड़क पर

- बरारी रोड में रूप विहार होटल जाने वाले मार्ग के मुहाने पर

- हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी चौक पर बैरियर और बेरीकेडिंग

- आईटीआई कॉलेज के पूर्वी चारदीवारी से सटे फैक्ट्री रोड़ बरारी

- पॉलिटेक्निक के पश्चिमी चारदीवारी से सटे दक्षिण दिशा के मार्ग पर

- पॉलिटेक्निक कॉलेज के पूर्वी चारदीवारी से सटे मुख्य मार्ग पर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी