भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी में नहीं लगेगा स्पेशल किराया, बुकिंग कल से, ये है किराया की सूची

भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी का परिचालन 25 जनवरी से होगा।

भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी का परिचालन 25 जनवरी से होगा। इसके लिए आज शुक्रवार से टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। नई ट्रेन की रैक पहुंच गई है और अभयपुर स्टेशन पर खड़ी है। 24 जनवरी की शाम रैक भागलपुर पहुंचेगी।

Publish Date:Thu, 21 Jan 2021 09:23 PM (IST) Author: Abhishek Kumar

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर से जयनगर के बीच चलने जा रही स्पेशल इंटरसिटी एक्सप्रेस (Bhagalpur Jayanagar Intercity) में स्पेशल का किराया नहीं लगेगा। इस ट्रेन के सभी क्लास में आरक्षण सामान्य एक्सप्रेस का लागू होगा। शुक्रवार से ट्रेन संख्या 05553/54 में टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। सभी क्लास में आरक्षण कराकर ही यात्री सफर करेंगे।

25 जनवरी को भागलपुर जंक्शन से नई ट्रेन का शुभारंभ होगा। 26 से भागलपुर जंक्शन से नियमित परिचालन होगा। नई ट्रेन की रैक पहुंच गई है और अभयपुर स्टेशन पर खड़ी है। 24 जनवरी की शाम रैक भागलपुर पहुंचेगी। यार्ड में देर रात फूल से कोच और इंजन को सजाने के बाद 25 कि सुबह जयनगर के लिए रवाना होगी। मालदा रेल मंडल के वरीय वाणिज्य प्रबंधक पवन कुमार ने बताया कि शुक्रवार से इस ट्रेन में बुकिंग शुरू होगी। रेलवे आरक्षण काउंटर और इंटरनेट से पैसेंजर टिकटों की बुकिंग कर सकेंगे। ट्रेन में कोविड नियमों का सख्ती से पालन होगा।

नाथनगर में होगा ठहराव, यात्रियों को राहत

भागलपुर-जयनगर स्पेशल एक्सप्रेस का ठहराव भागलपुर जंक्शन के बाद नाथनगर स्टेशन पर भी दिया गया है। अकबरनगर स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकेगी। सुल्तानगंज, बरियारपुर, रतनपुर के रास्ते मुंगेर स्टेशन पहुंचेगी। मुंगेर स्टेशन पर पांच मिनट रुकने के बाद साहेबपुर कमाल, बेगूसराय, बरौनी, समस्तीपुर होती हुई जयनगर पहुंचेगी।

भागलपुर और आसपास के लोगों को होगी राहत

भागलपुर-जयनगर स्पेशल एक्सप्रेस के परिचालन शुरू होने से भागलपुर और आसपास के जिले के लोगों को बड़ी राहत होगी। यह ट्रेन सुल्तानगंज, बरियारपुर, रतनपुर के रास्ते मुंगेर स्टेशन पहुंचेगी। इससे इन स्टेशनों के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। मालदा रेल मंडल के वरीय वाणिज्य प्रबंधक पवन कुमार ने बताया कि यात्रियों को टिकट बुकिंग में किसी तरह की परेशानी न हो इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी नही होगी।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.