Bhagalpur: डेढ़ किलो वजनी स्टील केन बम की आई फारेंसिक जांच रिपोर्ट, रसोईघर की जमीन के नीचे मिला था हथियार और बम

जगदीशपुर के तत्कालीन थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार ने छह जनवरी 2021 को गिरफ्तार शाहिद अमजद और शहबाज की निशादेही पर रसोईघर की जमीन के नीचे दबा कर रखे गए हथियार और बम किया था बरामद। इसकी फारेंसिक जांच रिपोर्ट आ गई है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:38 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:38 AM (IST)
Bhagalpur: डेढ़ किलो वजनी स्टील केन बम की आई फारेंसिक जांच रिपोर्ट, रसोईघर की जमीन के नीचे मिला था हथियार और बम
न्यायालय में खोली जाएगी सीलबंद फारेंसिक जांच रिपोर्ट।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पुरैनी इलाके से छह जनवरी 2021 को बरामद डेढ़ किलो वजनी स्टील केन बम की फारेंसिक जांच रिपोर्ट जांच दल के प्रमुख ने जगदीशपुर पुलिस को सौंप दी है। जगदीशपुर थाना के प्रशिक्षु डीएसपी थानाध्यक्ष विपिन बिहारी के निर्देश पर जांचकर्ता अवर निरीक्षक लक्ष्मण प्रसाद साह ने बुधवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में बम की फारेंसिक जांच रिपोर्ट की सीलबंद कॉपी सौंप दी है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी राजकुमार चौधरी से अनुमति लेकर जगदीशपुर पुलिस ने बरामद स्टील केन बम के अवशेष को जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला की क्षेत्रीय इकाई को सौंपा था। अब फारेंसिक जांच में बम कितना शक्तिशाली था? उसमें इस्तेमाल किया गया विस्फोटक पदार्थ किस श्रेणी का था? वह कितना खतरा पहुंचा सकता था? आदि की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

पुरैनी में रसोईघर की जमीन के नीचे दफन कर रखे गए थे बम और पिस्टल

जगदीशपुर पुलिस इलाके में 27 दिसंबर 2020 को कपड़ा व्यवसायी से हुई लूट में शामिल लुटेरों की तलाश में छह जनवरी 2021 को पुरैनी में छापेमारी करने गए तत्कालीन थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार को बड़ी सफलता मिली थी। तब गिरफ्तार अमजद, शाहिद और शहबाज की निशानदेही पर पुरैनी के कसाई टोला स्थित घर की रसोई की जमीन में दफन कर रखे गए पिस्टल, एक डेढ़ किलोग्राम वजनी स्टील केन बम के अलावा लूट का एक लाख चार हजार दो सौ ररुपये भी बरामद किया गया था। पुलिस बम का आकार और वजन देख उसे शक्तिशाली बम माना था। बम निरोधी दस्ते के सदस्यों ने भी बम को खतरनाक बताते हुए उसे विनष्ट कराने में काफी सावधानी बरती थी।

chat bot
आपका साथी