Bhagalpur : डिप्‍टी सीएम व्यवसाइयों की समस्या का तुरंत करेंगे निपटारा, मेल या व्हाट्सएप पर करा सकते हैं अवगत

व्‍यवसायियों की समस्‍या का तुरंत निपटारा होगा। इसके लिए व्‍यवसायी मेल या वाटसएप के माध्‍यम से अपनी समस्‍या से डिप्‍टी सीएम तारकिशोर प्रसाद को अवगत करा सकते हैं। उनकी हर तरह की समस्‍या को सरकार के स्‍तर से समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:22 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:22 AM (IST)
Bhagalpur : डिप्‍टी सीएम व्यवसाइयों की समस्या का तुरंत करेंगे निपटारा, मेल या व्हाट्सएप पर करा सकते हैं अवगत
भागलपुर में बिहार के डिप्‍टी सीएम तारकिशोर प्रसाद।

जागरण सवांददाता, भागलपुर। गुरुवार को ईस्टर्न चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज द्वारा नागरिक अभिनंदन के मौके पर डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद ने कहा कि व्यवसाइयों की हर समस्या का समाधान किया जाएगा। समस्या आने पर समय रहते व्यवसाई मेरे मेल या व्हाट्सएप पर जानकारी दे। शीघ्र ही समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोनकाल में ब्यवसाय बंद रहा, अब अगस्त से पूर्णरूपेण दुकान खोली जाएगी। क्योंकि व्यवसाय से ही सूबे के विकास होता है।

उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य स्तर पर व्यवसाईयो के लिए कमिटी के गठन किया जाएगा। साल में तीन बार बैठक की जाएगी। बैठक में जो समस्या आएगी उसका समाधान भी जल्द किया जाएगा। व्यवसाय में परेशानी होने पर इसकी जानकारी समय पर देने के लिए डिप्टी सीएम ने व्यवसाइयों से अपील की, ताकि समस्या का समाधान किया जा सके।

चैम्बर के अध्यक्ष अशोक भिवनिवाला ने व्यवसाइयों की तरफ से कहा कि माह में केवल 12 दिन ही दुकानें खुल रही हैं। इससे व्यापार ठप हो गया है, व्यवसाई कर्ज में हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि अगस्त से दुकानों को खुलने में कोई पाबंदी नही रहेगी। इस मामले में मुख्यमंत्री से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस, सेनेटाइजर सहित दवाओं में जीएसटी का फीसद कम हो गया है। जहा? 18 से 20 फीसद जीएसटी लग रहा था, अब पांच फीसद लग रहा है। उन्होंने कहा कि जब भी व्यापारी बड़ी रकम बैंक में जमा करवाने जाय तो नजदीकी थाना को सूचित कर दे, ताकि पुलिस की सुरक्षा मिल सके और रकम लूटने से बच जाय। डीजीपी से भी इस मामले में बात हो गयी है।

डिप्टी सीएम करीब 10 बजे रात को कार्यक्रम में शामिल हुए। चैंबर के अलावा अन्य व्यवसाईक संगठनों ने उन्हेंं स्मृति चिन्ह, अंग वस्त्र, गुलदस्ता देकर स्वागत किया। इनमे अशोक भिवनिवाला, रोहित झुनझुनवाला, रत्न संथालिया, कुंज बिहारी झुनझुनवाला, ज्योतिपुंज मल्होत्रा, नीरज कोटरीवाल, श्रवण बाजोरिया, मोंटी जोशी सहित अन्य व्यवसाई शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी