ट्रांजिट रिमांड पर शातिर हेमंत को ले गई तेलंगाना पुलिस, चाइनीज एप के सहारे करता था अपराध

चाइनीज एप के सहारे दिल्ली में बैठ लोन बांट ऐंठता था मोटी रकम। तेलंगाना में गुज्जी चंद्रमोहन की खुदकुशी बाद नजर में आया। उसे मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पुलिस पेश की और आरोप से संबंधित दस्तावेज और साक्ष्य प्रस्तुत किया।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:25 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:25 AM (IST)
ट्रांजिट रिमांड पर शातिर हेमंत को ले गई तेलंगाना पुलिस, चाइनीज एप के सहारे करता था अपराध
हेमंत चाइनजी एप के सहारे लोगों को लोन बांटता था।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। चाइनीज एप के सहारे लोन बांट मोटी रकम वसूलने वाले शातिर हेमंत झा को तेलंगाना पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर मंगलवार को साथ ले गई। उसे मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पुलिस पेश की और आरोप से संबंधित दस्तावेज और साक्ष्य प्रस्तुत किया। तेलंगाना के केआर रेड्डी नगर स्थित फुमल्ला पोचमपल्ली निवासी एम संतोष कुमार के केस का हवाला दिया। न्यायालय ने संतुष्ट होते हुए हेमंत को ट्रांजिट रिमांड पर तेलंगाना ले जाने की इजाजत दे दी। तेलंगाना पुलिस आरोपित को लेकर रवाना हो गई।

मालूम हो कि हेमंत दिल्ली और गुडग़ांव में बैठकर चाइनजी एप के सहारे लोगों को लोन बांटता था। उसके सिंडिकेट में एक फाइनेंस कंपनी से जुड़े अन्य लड़के भी शामिल थे। वह लोन के बदले कर्जदारों को धमका कर मोटी रकम वसूल करता था। उसका यह गलत धंधा चल रहा था। उसने इसी क्रम में तेलंगाना के गुज्जी चंद्रमोहन को मामूली चार हजार के कर्ज दे पहले 40 हजार रुपये वसूल किया। उसपर इतना दवाब बनाया कि वह दो लाख रुपये तक हेमंत को दे चुका था। वसूली के आतंक से तंग हो चंद्रमोहन ने खुदकुशी कर ली थी। तेलंगाना के केआर रेड्डी नगर स्थित फुमल्ला पोचमपल्ली निवासी एम संतोष कुमार ने साइबराबाद थाने में अपने साले गुज्जी चंद्रमोहन की खुदकुशी बाद केस दर्ज कराया था।

दो जनवरी 2021 को चंद्रमोहन ने खुदकुशी कर ली थी। उसी केस की तफ्तीश में हेमंत झा की कारगुजारी तेलंगाना पुलिस ने पकड़ी और उसे इशाकचक थाना क्षेत्र से सोमवार की दोपहर गिरफ्तार कर लिया था। हेमंत की गिरफ्तारी में इशाकचक इंस्पेक्टर एसके सुधांशु, डीआइयू सेल प्रभारी कौशल भारती, भोला कुमार सिंह, अजय कुमार यादव के सहयोग से कर लिया गया। हेमंत के पास बरामद लैपटॉप और मोबाइल से तेलंगाना पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। जिसके सहारे हेमंत के सिंडिकेट में शामिल अन्य शातिर दबोच लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी