वर पक्ष से सहानुभूति लेने के लिए लड़की के पिता ने रच दी चार लाख रुपये लूट की फर्जी कहानी, जानिए क्या है पूरा मामला

नवगछिया के लत्‍तीपुर में चार लाख रुपये लूट का मामला फर्जी निकला। बेटी की शादी में वर पक्ष से सहानुभूति लेने के लिए लड़की के पिता ने इसे खुद रचा था। पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ। इसके बाद तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गई।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 09:28 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 09:28 AM (IST)
वर पक्ष से सहानुभूति लेने के लिए लड़की के पिता ने रच दी चार लाख रुपये लूट की फर्जी कहानी, जानिए क्या है पूरा मामला
नवगछिया के लत्‍तीपुर में चार लाख रुपये लूट का मामला फर्जी निकला।

संसू बिहपुर (भागलपुर)। लत्तीपुर निवासी साइकिल सवार दिनेश झा से चार लाख की लूट का मामला फर्जी निकला। 

बिहपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि तफ्तीश में सामने आया कि दिनेश ने अपनी बेटी की शादी के लिए लड़के वालों से सहानुभूति प्राप्त करने की मंशा से फर्जी लूट की कहानी गढ़ी थी। उसने शनिवार को पुलिस को बताया था कि बेटी की शादी के लिए बिहपुर बाजार स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा से एक लाख 98 हजार की निकासी की थी। साथ ही नारायणपुर के बीरबन्ना निवासी रिश्तेदार नवीन झा से दो लाख रुपये उधार लिया था। सभी रुपये झोला में रखकर गांव लौट रहा था। बिहपुर रेलवे लोकोशेड के समीप सड़क पर एक लुटेरे ने धक्का मारकर गिरा दिया और बलपूर्वक झोला लूटकर मिल्की 14 नंबर सड़क की ओर भाग निकला। थानाध्यक्ष ने बताया कि रिश्तेदार ने पूछताछ में रुपये देने की बात से इन्कार कर दिया, जिसके बाद दिनेश ने फर्जी लूट की पूरी कहानी पुलिस को बता दी। इस पूरे मामले की जानकारी एसपी सुशांत कुमार सरोज को भी दी गई है।

तरह-तरह की हो रही चर्चा

लत्तीपुर निवासी साइकिल सवार दिनेश झा से चार लाख की लूट का मामला फर्जी निकलने के बाद तरह-तरह की चर्चा हो रही है। लोगों ने बताया कि दिनेश झा इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, ऐसे में उन्हें दहेज के लिए रुपये देने में परेशनी हो रही थी। साथ ही शादी में भी ज्यादा खर्च करने का उनका सामर्थ नहीं है, इससे बचने के लिए उन्होंने ऐसा किया। वहीं पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लूट की सूचना मिलते ही जांच शुरू कर दी गई। जांच के दौरान पीडि़त से जब पूछताछ की गई तो कई बार वह लड़खड़ा गए। इससे उन लोगों का शक बढ़ता चला गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने बाद में सब कुछ बता दिया।  

chat bot
आपका साथी