BHAGALPUR CRIME: सिल्क सिटी में तीनपहाड़ के बोरिया गिरोह का डेरा, दिन में रेकी रात में घर-दुकानों से माल साफ

भागलपुर में हाल के दिनों में चोर गिरोह सक्रिय हो गया है। यह गिरोह तीनपहाड़ का है। चोरी की चंद बड़ी घटनाओं में इस गिरोह की भूमिका पुलिसिया तफ्तीश में सामने आई है। गिरोह के सदस्य दिन में जेवरात व पुराने बर्तनों की सफाई की आवाज लगा रेकी करते हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Nov 2021 08:03 AM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 08:03 AM (IST)
BHAGALPUR CRIME: सिल्क सिटी में तीनपहाड़ के बोरिया गिरोह का डेरा, दिन में रेकी रात में घर-दुकानों से माल साफ
भागलपुर में हाल के दिनों में चोर गिरोह सक्रिय हो गया है।

जासं, भागलपुर। झारखंड के साहिबगंज जिले के तीनपहाड़ इलाके का बोरिया गिरोह पूर्वी बिहार समेत अन्य जिलों में डेरा डाल चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। चोरी की चंद बड़ी घटनाओं में इस गिरोह की भूमिका पुलिसिया तफ्तीश में सामने आई है।

जीरोमाइल, हुसैनपुर, सिकंदरपुर, रेलवे लाइन झोपड़पट्टी भीखनपुर, इशाकचक, मायागंज और बरारी खजूरबन्ना में इस गिरोह का डेरा है। गिरोह के सदस्य दिन में जेवरात व पुराने बर्तनों की सफाई की आवाज लगा घरों की रेकी करते हैं। किसी घर से सफाई की इजाजत मिली तो इसके बहाने आसपास के घरों की भी गतिविधियां ताड़कर रात में सारा सामान झाड़ ले जाते हैं।

-जेवरात और बर्तन सफाई के बहाने मोहल्ले और प्रतिष्ठानों की करते हैं रेकी

-जीरोमाइल, हुसैनपुर, सिकंदरपुर, रेलवे लाइन झोपड़पट्टी भीखनपुर आदि जगहों पर है डेरा

कम किराये वाले मकान में लेते हैं कमरा

बोरिया गिरोह बच्चों और महिलाओं के साथ शिकार वाले इलाके में डेरा डालता है। रेलवे लाइन, बस स्टैंड या खाली पड़े सरकारी भवनों के मैदान में तंबू लगाता है। गिरोह की नई पीढ़ी वाले सदस्य घनी आबादी वाले इलाके में किराये का कमरा लेकर रहते हैं। ये खुद को डीटीएच कनेक्शन देने वाले एजेंट बनकर घर-घर जाते हैं। रेकी के बाद घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर आसानी से गायब हो जाते हैं। ये लोग ङ्क्षवडो एसी को हटा कर उसके हाल से भी कमरे में प्रवेश कर जाते हैं। सिल्क सिटी में ऐसी चोरी को अंजाम देने के दो मामले सामने आ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी