जदयू नेता पप्पू भगत हत्याकांड में जेल में बंद गांधी यादव का फेफड़ा संक्रमित

खगड़िया के बंदेहरा गांव निवासी जदयू नेता पप्पू भगत की हत्या के आरोप में शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा में बंद गांधी यादव के फेफड़े में संक्रमण की शिकायत पर उसे जेएलएनएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:14 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 12:14 PM (IST)
जदयू नेता पप्पू भगत हत्याकांड में जेल में बंद गांधी यादव का फेफड़ा संक्रमित
जदयू नेता पप्पू भगत हत्याकांड में जेल में बंद गांधी यादव का फेफड़ा संक्रमित

भागलपुर। खगड़िया के बंदेहरा गांव निवासी जदयू नेता पप्पू भगत की हत्या के आरोप में शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा में बंद गांधी यादव के फेफड़े में संक्रमण की शिकायत पर उसे जेएलएनएमसीएच में भर्ती कराया गया है। इसी जेल में बने पृथम महिला मंडल कारा में बंद सजायाफ्ता सीमा साह को भी फेफड़े में संक्रमण की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने दोनों में ऑक्सीजन के लेबल में कमी की बात कही है। जिसे सामान्य बनाने का प्रयास किया जा रहा है। बंदी सीमा साह के फेफड़ा संक्रमण से 15 प्रतिशत प्रभावित बताया है। गांधी यादव की भी कमोवेश वही स्थिति बताई गई है। अस्पताल में दोनों को कड़ी सुरक्षा घेरे में रखा गया है। जांच में हालांकि दोनों को कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है लेकिन चिकित्सक भी हैरान हैं कि दोनों के फेफड़े संक्रमित कैसे हुए। सीमा साह पूर्णिया जेल से स्थानांतरित सजायाफ्ता बंदी है जबकि गांधी यादव खगड़िया जिले का रहने वाला है। चार दिसंबर 2020 की शाम इशाकचक थाना क्षेत्र के भीखनपुर चौबटिया पर जदयू नेता पप्पू भगत को अपने भाइयों, रिश्तेदारों और सहयोगियों के साथ मिलकर गोलियों से भून देने के आरोप में न्यायिक हिरासत में है।

---------

बंदी वार्डों में सैनिटाइजेशन को चला अभियान

---------

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए जेल प्रशासन ने सभी बंदी वार्डों, जेल अस्पताल, शौचालय, स्नानागार, रसोई, भंडारा और कार्यालय कक्ष को सैनिटाइज करने को लेकर अभियान शुरू कर दिया है। अब रोज सैनिटाइजर का छिड़काव किया जाएगा जिसकी शुरुआत कर दी गई। बंदियों की तरफ से तैयार मास्क भी बंदियों में जेल प्रशासन ने वितरित करना शुरू कर दिया है। पिछले साल की तरह इस बार भी दूसरी जेलों और पुलिस मुख्यालय की तरफ से आर्डर के मुताबिक मास्क आपूर्ति करने का काम भी आरंभ कर दिया गया है। शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा में बंद

chat bot
आपका साथी