Bhagalpur CoronaVirus Vaccination : यह कैसी व्‍यवस्‍था, कोरोना जांच कराया लेकिन मोबाइल नंबर नहीं पूछा

Bhagalpur CoronaVirus Vaccination यहां ऐसे कई मामले मिले हैं जहां जांच करवाने वाले के नाम हैं लेकिन उनका मोबाइल नंबर शून्य अंकित किया गया है। पांच प्रखंडों में ऐसे मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इसपर कड़ा रुख अख्तियार किया और जांच करने का निर्देश दिया।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:14 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:14 AM (IST)
Bhagalpur CoronaVirus Vaccination : यह कैसी व्‍यवस्‍था, कोरोना जांच कराया लेकिन मोबाइल नंबर नहीं पूछा
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने झंडापुर और बभनगामा में की जांच

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. मनोज कुमार चौधरी को जांच में जानकारी दी गई कि मोबाइल नंबर नहीं पूछा गया। लेकिन कोरोना जांच के लिए सैंपल ले लिए गए। बिहपुर के झंडापुर और बभनगामा में दो महिलाओं ने अधिकारियों को जानकारी दी। मोबाइल नंबर के स्थान पर शून्य अंकित कर दिया गया था।

गौरतलब है कि जिले में कई ऐसे मामले मिले हैं जहां जांच करवाने वाले के नाम हैं लेकिन उनका मोबाइल नंबर शून्य अंकित किया गया है। जिले के पांच प्रखंडों में ऐसे मामले सामने आए हैं। जब अखबारों में खबरें प्रकाशित हुई और स्वास्थ्य विभाग ने इसपर कड़ा रुख अख्तियार किया और जांच करने का निर्देश दिया। तब जांच प्रारंभ की गई। डॉ. चौधरी ने कहा कि वे कई गांवों में जाकर फर्जी मोबाइल नंबर के बारे में जांच की। जानकारी मिलते ही कई और लोग भी आए। कई लोगों ने कहा कि कोरोना जांच रिपोर्ट में निगेटिव या पॉजेटिव है इसकी जानकारी भी मोबाइल पर नहीं दी गई। लोगों ने कहा कि टेक्नीशियन इतने हड़बड़ी में रहते हैं कि वे सैंपल लेने के बाद मोबाइल नंबर भी नहीं लिखना चाहते। कई बार मोबाइल नंबर देने का प्रयास भी किया गया।

शहर में मिली एक महिला कोरोना संक्रमित

शहर में गुरुवार को एक महिला कोरोना संक्रमित मिली है। हालांकि जांच का दायरा बढ़ाया नहीं गया है। अगर जिले में पूर्व की तरह फिर एंटीजन किट से जांच हो तो शायद संक्रमित मरीजों की संख्या और बढ़े। लेकिन सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने कहा कि अब जांच की जरुरत नहीं है। आवश्यकता होने पर अस्पताल में जांच की सुविधा है। अगर सरकार के तरफ से निर्देश मिलेगा तो फिर से जिले में कोरोना संदिग्धों की जांच कराई जाएगी। तातारपुर के सेवानिवृत अभियंता की कोरोना से मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है। सदर अस्पताल परिसर में स्थित नशा मुक्ति केंद्र में कंट्रोल रुम खोला गया है। गुरुवार को एक भी कॉल नहीं आया। बुधवार को पांच कॉल आए थे। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच भी की जा रही है। मानिक सरकार में एक कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में आए 13 लोगों की जांच की गई। जांच में फिर एक महिला संक्रमित मिली है। सिविल सर्जन ने कहा कि अबतक 9572 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 9486 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 81 लोगों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी