Bhagalpur Coronavirus Update : कोविड सेंटर पहुंचे मरीज, बोले-कैसी दवा मिली है की बुखार उतर ही नहीं रहा

Coronavirus कोविड सेंटर में अव्‍यवस्‍था के कारण कुछ मरीज बांड भरकर घर चले गए थे। उन्‍हें वहां दवा खाने को दी गई थी। दवा खाने के बाद भी बुखार नहीं उतरा। मरीज फ‍िर वहां पहुंचे।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 10:18 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 10:18 AM (IST)
Bhagalpur Coronavirus Update : कोविड सेंटर पहुंचे मरीज, बोले-कैसी दवा मिली है की बुखार उतर ही नहीं रहा
Bhagalpur Coronavirus Update : कोविड सेंटर पहुंचे मरीज, बोले-कैसी दवा मिली है की बुखार उतर ही नहीं रहा

भागलपुर, जेएनएन। बांड भरकर घर में रहकर कोरोना संक्रमण का इलाज करवाने वाले मरीज अब फिर से टीटीसी कोविड सेंटर आने लगे हैं। सुल्तानगंज से एक मरीज सोमवार को टीटीसी कोविड सेंटर आया और डॉक्टरों से इस बात पर हंगामा करने लगा कि चार दवाइयां खाने के लिए दी गई हैं। दवा खाने के बाद भी बुखार एक सौ डिग्री से कम नहीं हो रहा है। कैसी दवा दी गई है? उसे वार्ड में भर्ती भी किया गया। जब हंगामा हो रहा था उसी समय प्रशिक्षु आइएएस दीपक मिश्रा कोविड सेंटर आए। इसके बाद मरीज को एंबुलेंस से जेएलएनएमसीएच भेज दिया गया।

डायलिसिस यूनिट में कामकाज शुरू 

जेएलएनएमसीएच की डायलिसिस यूनिट एक सप्ताह बाद खोल दिया गया। 25 जुलाई को डायलिसिस यूनिट की दो महिला टेक्नीश्यिनों को कोरोना पॉजिटिव होने पर यूनिट को बंद कर दिया गया था। यूनिट प्रभारी डॉ. राजकमल चौधरी ने बताया कि यूनिट इसलिए बंद किया गया ताकि  किडनी मरीज का डायलिसिस करते समय वह भी संक्रमित नहीं हो जाय। यूनिट में एक सप्ताह तक सैनिटाजेशन का काम किया गया। सोमवार से उसे भी खोल दिया गया है। अब किडनी मरीजों की डायलिसिस की जाएगी।

कोरोना के बहाने दो सप्ताह तक बंद रहा ऑपरेशन थियेटर

जेएलएनएमसीएच की इमरजेंसी का ऑपरेशन थियेटर दो सप्ताह से बंद था। बंद करने का बहाना था कि कर्मचारी कोरोना संक्रमित निकल गए हैं। इसलिए बंद किया गया। जबकि एक सप्ताह भी बंद रखकर सैनिटाइज कर ऑपरेशन थियेटर को खोला जा सकता है, लेकिन अस्पताल के अधिकारी भी इस मामले को नजरअंदाज किए हुए थे। ऑरपेशन थियेटर बंद रहने से मामूली ऑपरेशन के लिए भी मरीजों को पावापूरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर करने का सिलसिला जारी था। सोमवार को जब प्रशिक्षु आइएएस दीपक मिश्रा और भरत सोनी ने इमरजेंसी विभाग का निरीक्षण किया तो डॉक्टरों के बहानेबाजी की पोल खुल गई। उन्होंने कहा कि दो सप्ताह बाद भी ऑपरेशन थियेटर को नहीं खोला गया। जबकि कोरोना संक्रमित स्वस्थ भी हो गए होंगे। उन्होंने शीघ्र ही ऑपरेशन थियेटर को खोलने का निर्देश दिया, ताकि मरीजों को परेशानी नहीं उठानी पड़े।

chat bot
आपका साथी