Bhagalpur Coronavirus Update: कोरोना संक्रमित को न घर पहुंचाने की व्यवस्था और न ही पर्याप्त किट की व्‍यवस्‍था

Bhagalpur Coronavirus Update भागलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या लगातार बढ़ते जा रही है। इसके बाद भी सुविधाओं की कमी देखने को मिल रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों को घर तक पहुंचाने की व्‍यवस्‍था नहीं की जा रही है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:36 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:36 AM (IST)
Bhagalpur Coronavirus Update: कोरोना संक्रमित को न घर पहुंचाने की व्यवस्था और न ही पर्याप्त किट की व्‍यवस्‍था
Bhagalpur Coronavirus Update: भागलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या लगातार बढ़ते जा रही है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर।  तिलकामांझी बरारी रोड स्थित सरकारी बस स्टैंड में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच के लिए शिविर की व्यवस्था की है। इस शिविर में दूसरे जगहों से पहुंचने वाले यात्रियों और स्थानीय लोगों की जांच की जा रही है। जांच में कोरोना संक्रमित पाए जाने यात्रियों को प्रशासन की ओर से न तो घर और न ही अस्पताल में भर्ती कराने की व्यवस्था की गई है। संक्रमित व्यक्ति जांच रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद ऑटो या टोटो में सवार हो अपने घर के लिए स्टैंड से निकल जाते हैं। ऐसे में संक्रमित ऑटो या टोटो में सवार अन्य लोगों को संक्रमित कर सकता है।

इससे कोरोना महामारी के फैलने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। यही नहीं विभाग की लचर व्यवस्था के कारण कई लोगों को बिना जांच कराए ही लौटना पड़ रहा है। शनिवार को विभाग की व्यवस्था की पोल उस समय खुली जब किट के अभाव में 35 से अधिक लोगों को बिना जांच कराए लौटना पड़ा। दोपहर ढाई बजे शिविर में प्रतिनियुक्त एमटी रमण कुमार, दीपक कुमार और एनएम अमृता प्रीतम को टेबल-कुर्सी समेट कर चले गए। स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि उपलब्ध किट के अनुसार छह पथ परिवहन निगम कर्मी सहित सुबह 8:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक 61 लोगों की जांच की गई। इनमें एक बैंक कर्मी सहित 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आया। इसके बाद किट खत्म होने के कारण कई लोगों की जांच नहीं जा सकी। -दोपहर 12:50 बजे तिलकामांझी के नयन, शिल्पी, जीरोमाइल के राहुल, बूढ़ानाथ के रिषभ, खंजरपुर के आदित्य व दंपत्ति जांच कराने पहुंचे, लेकिन की खत्म होने के कारण उन्हें बिना जांच कराए लौटना पड़ा।

उन्होंने कहा कि इसके पहले सदर अस्पताल गए थे। वहां काफी भीड़ होने के कारण मायागंज अस्पताल चले गए, लेकिन ओपीडी बंद था। -1:20 बजे तिलकामांझी से जांच कराने पहुंचे एक व्यवसायी ने बताया कि सात अप्रैल को वे अयोध्या से भागलपुर पहुंचे थे। स्टेशन पर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर वह ऑटो से अपने घर पहुंचे। 12 दिन क्वारंटाइन रहने के बाद आज बाइक से स्टैंड जांच कराने आए थे, लेकिन किट खत्म होने के कारण बिना जांच कराए लौटना पड़ा। 1:40 बजे तीन बच्चों के साथ बाइक से तिलकामांझी से पहुंचे मिथिलेश कुमार ने कहा कि यहीं से कुछ देर पहले उनके किराएदार ने जांच कराई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर वे बच्चों को लेकर जांच कराने यहां आए थे। इसी बीच जीरोमाइल के रंजीत कुमार भी जांच कराने स्टैंड शिविर पहुंचे। उनका कहना था कि उन्हें बुखार है इसलिए जांच कराने पहुंचे थे। बिना जांच कराए लौटने के कारण वे विभागीय व्यवस्था को कोस रहे थे।

-2:03 बजे पहुंचे सुरखिकल के रहनेवाले मुकेश कुमार ने कहा कि वह 10 अप्रैल को केरल से भागलपुर आये थे। स्टेशन जांच रिपोर्ट निगेटिव आया था। रास्ते में ही उन्हें खांसी हो गई थी, लेकिन पिछले दो दिनों से खांसी बढऩे के कारण सबौर अस्पताल और यहां जांच कराने पहुंचे थे। दोनों ही जगह किट खत्म होने की बात कर जांच नहीं की गई।  

chat bot
आपका साथी