Bhagalpur coronavirus update: मंदिर बंद, धार्मिक आयोजन और शादी विवाह पर कोरोना का ग्रहण, जानिए... क्‍या है निर्देश

Bhagalpur coronavirus update कोरोना ने सबका कमर तोड़कर रख दिया है। मंदिर फ‍िर एक बार बंद कर दिए गए। शहर के मंदिरों में श्रद्धालुओं की पूजा पर लगी रोक। धार्मिक आयोजन व शादी विवाह सहित अन्य आयोजनों पर कोरोना का लगा ग्रहण। दूसरे चरण में कोरोना काफी बढ़ गया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:46 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:46 AM (IST)
Bhagalpur coronavirus update: मंदिर बंद, धार्मिक आयोजन और शादी विवाह पर कोरोना का ग्रहण, जानिए... क्‍या है निर्देश
भागलपुर में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने से कई धार्मिक कार्यक्रम बंद हैं।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur coronavirus update: कोरोना वायरस का फैलाव के मद्देनजर शहर के मंदिरों में भक्तों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है। मंदिर का का पट 30 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। 

प्रशासन के गाइड लाईन और मंदिर ट्रस्ट व स्थानीय प्रबंधन की ओर से निर्णय लिया गया है। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं।भक्तों के प्रवेश के बंद के बाद मंदिर के पूजारी  पूजा कर रहे हैं।  शहर के बाबा बुढ़ानाथ मंदिर, आदमपुर स्थित शिव शक्ति सहित अन्य मंदिरों  में होने वाले धार्मिक आयोजन व शादी विवाह पर भी रोक रहेगी। बुढ़ानाथ मंदिर के प्रबंधक बाल्मीकि सिंह ने बताया कि सरकार के गाइड लाईन का पालन करते हुए यह कदम उठाया गया है। 30 अप्रैल तक मंदिर पूरी तरह बंद रहेगा उसके बाद सरकार का जो आदेश होगा उस हिसाब से कार्य किया जाएगा। उन्हांने बताया कि मंदिर में होने वाले शादी विवाह व धार्मिक आयोजनों पर भी ब्रेक लगा दिया गया है। मंगलवार से नवरात्र शुरू हो रहा है। मंदिर के अंदर  पूजारी माता की आराधना करेंगे। शिव शक्ति मंदिर आदमपुर के महंत अरुण बाबा ने बताया कि 30 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए मंदिर का पट बंद रहेगा।

पंडितों के सामने रोजी रोटी की समस्या

कोरोना के कारण दूसरी बार मंदिर बंद होने से कई पंडितों के सामने रोजी रोटी की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। कई पंडितों ने कहा की पिछले वर्ष बंदी होने से किसी प्रकार जिंदगी कट गई लेकिन इस बार यदि लंबा समय बंदी रहा तो  बहुत मुश्किल हो जाएगा। बुढ़ानाथ् मंदिर बंद होने से करीब एक सौ पंडितों की रोजी रोटी छीन गई है। चैत्र नवरात्र में कई घरों में पाठ करने के लिए पंडितों की बुकिंग किया गया था कोरोना के बढऩे के कारण लोगों ने इसे रद्द कर दिया है। कोरोना ने सभी का कमर तोड़कर रख दिया है। 

chat bot
आपका साथी