Bhagalpur coronavirus update: कोरोना का कहर, नहीं करना चाह रहे मुंबई-दिल्ली का सफर, टिकटें कैंसिल

Bhagalpur coronavirus update जंक्शन पर ट्रेन टिकट कैंसिल कराने की बढ़ी रफ्तार। आईआरसीटीसी पर भी हर दिन 200 से ज्यादा टिकटें हो रही रद। राजस्व पर कोरोना की लगी नजर। एक सप्ताह से आरक्षण कराने वालों की संख्या कम।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:30 AM (IST)
Bhagalpur coronavirus update: कोरोना का कहर, नहीं करना चाह रहे मुंबई-दिल्ली का सफर, टिकटें कैंसिल
मुंबई की टिकटें ज्यादा हो रही कैंसिल, तत्काल के लिए नहीं हो रही भीड़

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कोरोना ने लोगों को संक्रिमत करने के साथ-साथ रेलवे राजस्व पर सेंध लगा रहा है। एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन स्पेशल बनकर हो रहा है। लेकिन, एक सप्ताह से यात्रियों की संख्या में कमी आने लगी है। तत्काल टिकट के लिए भी भीड़ पहले की तरह नहीं दिख रही है। वहीं, दिल्ली से ज्यादा मुंबई तरफ जाने वाली ट्रेनों में आरक्षण रद कराने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। हर दिन आईआरसीटीसी और काउंटर पर सौ से ज्यादा मुंबई की टिकटें रद हो रही है। भागलपुर स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर अन्य दिनों में रोजाना 600-750 आरक्षण होता था। इधर कुछ दिनों में संख्या में कमी आई है। दो से ढाई सौ के बीच लोग ही आरक्षण कराने आ रहे हैं। हालांकि 22 मई तक आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस में लंबा वेटिंग लिस्ट है। जबकि मुंबई की ट्रेन में 17 मई तक वेटिंग लिस्ट कम है। लोग भयभीत हैं।

स्पेशल ट्रेन में भीड़ नहीं

महाराष्ट्र की ओर से भागलपुर आने वाली स्पेशल ट्रेनों में कम संख्या में यात्री पहुंच रहे हैं। अबतक 10 ट्रेनें महाराष्ट्र से भागलपुर पहुंची है। इसमें से 100 से 120 यात्री ही उतरे हैं। गिने चुने यात्री पहुंच रहे हैं। दरअसल, महाराष्ट्र की ओर से करने भागलपुर व दूसरे जिलों के लोगों को घर लौटने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई है। यह स्पेशल ट्रेन पुणे, लोकमान्य तिलक टर्मिनल, पनवेल, दिल्ली आदि से चलाई जा रही है। लेकिन इन ट्रेनों में बहुत संख्या में यात्री नहीं चढ़ रहे हैं। इन ट्रेनों का लाभ नहीं मिल पा रहा है। बहुत सारी सीटें खाली ही रह जा रही हैं। इस बीच काफी संख्‍या में बाहर से आए लोगों के कारण यहां कोरोना संक्रमण बढ़ गया है।

रद टिकटों का आंकड़ा

14 मई-260 आरक्षण

15 मई-280 का आरक्षण

16 मई-290 का आरक्षण

17 मई-110 टिकट कैंसिल

18 मई-265 आरक्षण

19 मई-272 टिकट कैंसिल

20 मई-284 आरक्षण

chat bot
आपका साथी