Bhagalpur coronavirus update: संभलिए... मुंबई की ट्रेन से भर-भर कर पहुंच रहे संक्रिमत

Bhagalpur coronavirus update स्पेशल सहित दो ट्रेनें भागलपुर पहुंची महाराष्ट्र से। 78 पॉजीटिव पैसेंजर में 46 सिर्फ मुंबई की ट्रेन से निकले। इस कारण भागलपुर में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा रहा है। अस्‍पताल में सुविधा नहीं है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 01:59 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:58 PM (IST)
Bhagalpur coronavirus update: संभलिए... मुंबई की ट्रेन से भर-भर कर पहुंच रहे संक्रिमत
प्रवासियों से आने से कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur coronavirus update: कोरोना का कहर हर दिन बढ़ता जा रहा है। जंक्शन पर पॉजीटिव यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। जंक्शन पर हर दिन संक्रिमत की संख्या मुंबई से आने वाले ट्रेनों से मिल रहे हैं। सोमवार को भागलपुर जंक्शन पर स्पेशल सहित दो ट्रेनें पहुंची। जंक्शन पर सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक 376 यात्रियों की जांच हुई। इसमें 78 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। 78 में 46 यात्री सिर्फ मुंबई से आने वाले ट्रेन के पैसेंजर हैं। जांच के बाद सभी लोग घर चले गए। सरकारी व्यवस्था धरी की धरी रह गई। एम्बुलेंस रहने के बाद भी संक्रिमत पैसेंजर निजी और ऑटो से ही घर गए। रेलवे की ओर से कोरोना जांच के लिए लगातार उद्घोषणा की जाती है। इसके बावजूद 90 फीसद पैसेंजर जांच नहीं करा रहे हैं। शनिवार को भी स्टेशन पहुंचने वाली ट्रेनों के यात्रियों को जांच कराने के लिए मार्किंग भी की गई।

30 तक मुंबई से आएगी स्पेशल

कोरोना के बढ़ते प्रकोप और लॉकडाउन की संभावना को देखते हुए आप्रवासियों का महाराष्ट्र घर लौटने का सिलसिला जारी है। भीड़ को देखते हुए 23 व 30 अप्रैल को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से भागलपुर स्पेशल ट्रेन आएगी। ट्रेन संख्या 01203 से सभी तिथियों पर शाम छह बजे चलेगी और तीसरे दिन सुबह 6.30 बजे भागलपुर पहुंचेगी। वहीं, यह ट्रेन संख्या (01204) 25 व 02 मई  को भागलपुर से सुबह 10.30 बजे खुलेगी और अगले दिन को रात में 11.45 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचेगी।भागलपुर से खुलने वाली ट्रेनों में बुकिंग शुरू हो गई है।

नियमित हुई हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन

भागलपुर के रास्ते गोड्डा से नई दिल्ली के बीच हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन सोमवार से नियमित हो गया। यह ट्रेन अब गोड्डा से हर सोमवार 26 जून तक चलेगी। वहीं, नई दिल्ली से हर मंगलवार 29 जून तक परिचालन होगा। इसका समय भी अब गोड्डा से खुलने का दोपहर 12.40 बजे और भागलपुर पहुंचने का शाम 4.35 बजे समय है। सोमवार ट्रेन करीब सवा घंटे देर से गई। हमसफर एक्सप्रेस ज्यादातर सीटें खाली ही रह गई।कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते ट्रेन में यात्रियों की संख्या में कमी मुख्य वजह है। इस ट्रेन के चलने से गोड्डा, बांका, भागलपुर, मुंगेर व लखीराय के लोगों को इस ट्रेन से आवागमन में सहूलित मिलने लगी है।

chat bot
आपका साथी