Bhagalpur coronavirus update: चिकित्‍सक सहित 455 लोग हुए संक्रमित, 14 हजार पार किया आंकड़ा

Bhagalpur coronavirus update भागलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। अब तक जिले में 14 हजार से ज्‍यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। कई चिकित्‍सक भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की तैयारी यहां बहुत बेहतर नहीं है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:13 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:33 PM (IST)
Bhagalpur coronavirus update: चिकित्‍सक सहित 455 लोग हुए संक्रमित, 14 हजार पार किया आंकड़ा
कोरोना संक्रमण बढ़ने से लोग दहशत में आ गए हैं।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur coronavirus update:  मंगलवार को जिले में कोरोना से 455 लोग संक्रमित मिले है। मायागंज अस्पताल मेडिसिन विभाग के चार डॉक्टर, एक प्रखंड के डॉक्टर, कोर्ट परिसर में रहने वाली एक महिला, दो रेलवे कर्मचारी, आदमपुर के दो परिवारों के 10 सदस्य कोरोना संक्रमित मिले। शहर में एक दर्जन से ज्यादा मोहल्लों में 131 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 6 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के 65 युवा भी शामिल हैं। आदमपुर, मायागंज अस्पताल, इशाकचक, न्यू विकरशिला कॉलनी, लालकोठी, चुनिहारी टोला, उर्दू बाजार, तिलकामांझी, मीराचक, जीरोमाइल, गोलाघाट, सुरखीकल, हनुमाननगर, बरारी, सराय, जोगसर, खलीफाबाग, बूढ़ानाथ, सीसी मुखर्जी, रिकाबगंज, राजवीर टावर आदि शहरी क्षेत्रों में मंगलवार को कोरोना से संक्रमित लोगों के मिलने की सूचना है। इसमें काफी संख्‍या में महिलाएं और बच्‍चे शामिल हैं। अब तक जिले में 14128 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 10871 लोग स्वस्थ हुए हैं। 130 लोगों की मौत हो चुकी है। रिकवरी रेट 76.94 फीसद है।

नवगछिया नगर परिषद में कोरोना संक्रमण से वृद्ध महिला की मौत हो गई। मृतक महिला वार्ड 16 की रहने वाली हैं। वार्ड पार्षद प्रमोद यादव ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व तबियत खराब होने पर महिला का अनुमंडल अस्पताल में कोरोना वायरस की जांच करवाया गया था। महिला की गंभीर हालत को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए भागलपुर अस्पताल रेफर किया गया। भागलपुर अस्पताल से वे लोग भाग कर घर आ गए। दो दिन पूर्व महिला की हालत खराब हो गई थी। महिला को लेकर परिजन भागलपुर अस्पताल लेकर गए थे। किंतु वहां पर एडमीट नहीं किया गया। कहा गया कि बेड खाली नहीं हैं। महिला की घर पर मौत हो गई। नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार के निर्देश पर अंतिम संस्कार करने वाला कीट अनुमंडल अस्पताल के द्वारा परिजनों को उपलब्ध करवाया गया।

वहीं, नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के नर्स सहित 13 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हुए हैं। बताया गया कि अनुमंडल अस्पताल के एक नर्स, नवगछिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चतुर्थवर्गीय कर्मी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। नवगछिया बाजार, भवानीपुर सहित अन्य जगहों में 13 कारोना संक्रमित हुए हैं। सभी लोगों का अनुमंडल अस्पताल में एंटीजन से कोरोना वायरस की जांच की गई थी। जिसमें सभी लोग कोरोना संक्रमित निकले।

इससे पहले भागलपुर में सिविल सर्जन, उनकी पत्नी, मायागंज अस्पताल के डॉक्टर समेत 9 स्वास्थ्य कर्मचारियों सहित सोमवार को कोरोना के 315 लोग संक्रमित मिले। सोमवार को शहर से 150 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

chat bot
आपका साथी