Bhagalpur coronavirus update: 105 यात्री दिल्ली स्पेशल से पहुंचे भागलपुर, सूरत एक्सप्रेस से मिले 19 संक्रमित

कर्फ्यू के बाद लॉकडाउन का सताने लगा डर घर लौटने को हुए मजबूर। सूरत की ट्रेन से आने वाले ज्यादातर यात्री गुना और सूरत में साड़ी फैक्ट्री में करते थे काम। जंक्शन पर रविवार को 348 यात्रियों के सैंपल लिए गए इनमें 52 पॉजिटिव। संक्रमित यात्रियों ने खूब ड्रामा किया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:07 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:07 AM (IST)
Bhagalpur coronavirus update: 105 यात्री दिल्ली स्पेशल से पहुंचे भागलपुर, सूरत एक्सप्रेस से मिले 19 संक्रमित
भागलपुर में काफी संख्‍या में कोरोना वायरस संक्रमित पहुंंच रहे हैं।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur coronavirus update: नई दिल्ली से रविवार की रात समर स्पेशल भागलपुर पहुंची। स्पेशल ट्रेन से महज 105 यात्री उतरे। ट्रेन में प्रवासियों की संख्या काफी कम थी। ज्यादातर लोग परिवार के साथ सफर कर रहे थे। दिल्ली की ट्रेन से चार यात्रियों ने जांच कराई गई। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं, सूरत से पहुंची ट्रेन से करीब 150 लोग रोजगार छोड़कर आने वाले यात्री उतरे। इसमें कई गुना स्थित फैक्ट्री में काम करते थे तो कई सूरत स्थित साड़ी फैक्ट्री में। सूरत एक्सप्रेस से उतरने वाले ज्यादातर पैसेंजर भागलपुर, पूर्णिया और बांका जिले के रहने वाले थे। ये लोग पिछले कई वर्ष से दूसरे शहरों में रहकर रोजगार कर रहे थे। छठ के बाद में गुजरात गए थे। रोजगार मिलने के बाद ङ्क्षजदगी की गाड़ी सुकून से कट रही थी। इस बीच कोरोना की दूसरी लहर ने कहर दिखाना शुरू किया तो सभी लोग बेचैन हो गए। शहर में रात्रि कफ्र्यू लागू होने के बाद लॉकडाउन की संभावना से सभी डर गए। ऐसे में इन लोगों के समक्ष घर लौटने के सिवाय कोई दूसरा रास्ता नहीं दिखा। 

लगने लगा था डर, आ गए वापस 

सूरत एक्सप्रेस से उतरे अरुण मंडल, सुमित कुमार, राजा हसन सभी भागलपुर जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने बताया कि वे लोग सूरत में  किराए के एक कमरे में रहते थे। साड़ी फैक्ट्री में काम करते थे। महीने में ठीक-ठाक आमदनी हो जाती थी। कोरोना का मामला बढ़ा तो डर लगने लगा। फिर नाईट कफ्र्यू लग गया। फैक्ट्री में शिफ्ट में काम लिए जाने लगा। ऐसे में घर आने के सिवाय कोई दूसरा रास्ता नहीं दिखा। इन लोगों ने कहा कि घर पर ही रोजगार मिल जाएगा तो फिर से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

मु. साइन ने कहा, अब बाहर नहीं जाएंगे

कहलगांव के रहने वाले मु. साइन अंसारी दिल्ली के आजादपुर में रहता था। साइन दुकान में रहकर रोजगार करता था। वहीं, पत्नी कहलगांव में ही रहती है। कोरोना के बढ़ते मामले के बाद एक बार फिर से लॉकडाउन होने के डर सताने लगा। इसके बाद समर स्पेशल से घर लौट गए। मालदा के रहने वाले फुरकान और इफ्तकार भी दिल्ली स्पेशल से लौटे थे। ये लोग सिलाई का काम करते थे। भागलपुर उतरने के बाद कोरोना कि जांच कराई, रिपोर्ट निगेटिव आई। सभी लॉकडाउन फिर से लगने की संभावना को देखकर रोजगार छोड़ लौट गए।

सूरत एक्सप्रेस में मिले ज्यादा संक्रमित

सूरत से चलकर भागलपुर पहुंची एक्सप्रेस से उतरने के बाद यात्रियों की कोरोना जांच हुई। सभी यात्रियों को कतारबद्ध कराकर सैंपल लिया गया। इसमें 21 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पॉजिटिव आने वाले यात्रियों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से आइसोलेशन वार्ड और होम आइसोलेशन में रहने के लिए पूछा गया। इसके बाद कई पॉजिटिव यात्रियों को एंबुलेंस से घर और अस्पताल छोड़ा गया।

एंबुलेंस का नाम सुनते ही भागा संक्रमित

सूरत एक्सप्रेस से साहिबगंज मोहल्ले के एक यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संबंधित से पूछा कि आप सदर अस्पताल जाइएगा या फिर घर। आपके लिए है एंबुलेंस की व्यवस्था है। संक्रमित यात्री करीब 15 मिनट तक ड्रामा करता रहा। स्वास्थ्य विभाग के लोग समझाते रहे। संक्रमित होने के कारण उसके पास कोई जाने को तैयार नहीं था। इस बीच संक्रमित यात्री स्टेशन से घर भाग गया। 

chat bot
आपका साथी