कोरोना काल में इस तरह होगा तिमांविवि में पठन-पाठन, VC खुद कर रहीं मॉनिटरिंग

तिमांविवि में ऑनलाइन पढ़ाई को बढ़ावा देने के लिए होगा मंथन। नौ नवनियुक्त शिक्षकों को किया गया है शामिल। कुलपति के आदेश से बनाई गया है पैनल। कोरोना काल में तिमांविवि में पढ़ाई की बेहतर व्‍यवस्‍था के लिए कुलपति ने कई निर्देश जारी किए हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 02:09 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 02:09 PM (IST)
कोरोना काल में इस तरह होगा तिमांविवि में पठन-पाठन, VC खुद कर रहीं मॉनिटरिंग
तिमांविवि में कोरोना काल में बेहतर पढ़ाई होगी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 14 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। इसमें नौ नवनियुक्त शिक्षकों के अलावा पांच पुराने शिक्षकों को शामिल किया गया है। जो इस दिशा में कार्य करेगा कि इसका लाभ ज्यादा से ज्यादा छात्रों को कैसे पहुंचाया जा सके। पैनल की बैठक जल्द ही कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता की अध्यक्षता में होगी। पैनल से संबंधित अधिसूचना कुलपति के आदेश से कुलसचिव डॉ. निरंजन प्रसाद यादव ने जारी कर दी है। 

इस बार काफी संख्या में छात्रों का रिजल्ट हुआ है खराब 

पिछले वर्ष कोरोना के कारण अचानक से ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था लाई गई, किंतु यह बहुत कारगर नहीं रहा। परिणाम इस बार कई परीक्षाओं में काफी संख्या में अलग-अलग विभागों के छात्र-छात्राओं ने परीक्षाफल खराब होने की शिकायत की। वे लोग लगातार विश्वविद्यालय अधिकारियों के यहां चक्कर लगा रहे हैं। उन लोगों ने इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा है। इसको लेकर परीक्षा बोर्ड में निर्णय लिया गया है कि ऐसे रिजल्ट को लेकर विभागाध्यक्ष से रिपोर्ट मांगी जाएगी। बावजूद अब तक इस दिशा में कोई काम आगे नहीं बढ़ा है। 

इन शिक्षकों को किया गया है शामिल 

पैनल का संयोजक साइंस डीन डॉ. अशोक ठाकुर को बनाया गया है। डॉ. कमल प्रसाद को समन्वयक बनाया गया है, जबकि सदस्य के रूप में पीजी वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. पवन पोद्दार, गणित के विभागाध्यक्ष डॉ. बिजेंद्र कुमार, यूडीसीए के निदेशक डॉ. राजीव कुमार सिंह, एसएम कॉलेज मनोविज्ञान विभाग के डॉ. मिथिलेश कुमार तिवारी, टीएनबी कॉलेज राजनीति विज्ञान के नवनीत कुमार, मुरारका कॉलेज के डॉ. अंशु कुमार, पीजी भूगोल विभाग की डॉ. स्वाति यादव, पीजी हिंदी की शुभम श्री, पीजी संस्कृत के आयुष गुप्ता, एसएम कॉलेज के डॉ. लोकेश कुमार, बीएन कॉलेज के डॉ. मोर्शरफ हुसैन और एसएसवी कॉलेज कहलगांव के डॉ. अंशुमान को सदस्य के रूप में रख गया है। वीसी खुद मॉनिटरिंग कर रहीं हैं। 

chat bot
आपका साथी