Jamui coronavirus news update: MP चिराग पासवान चिंतित, CM नीतीश को लिखा पत्र, MLA श्रेयसी से यह कहा

Jamui coronavirus news update जमुई सहित राज्‍य भर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर सांसद चिराग पासवान चिंतित हैं। उन्‍होंने इसके लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। सांसद ही विधायक श्रेयसी से भी बात की है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 08:40 AM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 08:40 AM (IST)
Jamui coronavirus news update:  MP चिराग पासवान चिंतित, CM नीतीश को लिखा पत्र, MLA श्रेयसी से यह कहा
नीतीश कुमार, श्रेयसी सिंह और चिराग पासवान।

जागरण संवाददाता, जमुई। Jamui coronavirus news update:  कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान जमुई सांसद चिराग पासवान ने अपने संसदीय क्षेत्र जमुई के सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं में कमी को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर जल्द से जल्द स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की है। जमुई सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री को पत्र के माध्यम से अवगत कराते हुए कहा है कि मेरे संसदीय क्षेत्र जमुई के जिला चिकित्सालय में सरकार के माध्यम से चार वेंटिलेटर उपलब्ध कराया गया है परंतु टेक्नीशियन के अभाव में सभी बेकार पड़े हुए हैं। इसी वजह से ऑक्सीजन के अभाव में कोरोना के गंभीर मरीज दम तोड़ते नजर आ रहे हैं। वेंटिलेटर का उपयोग नहीं होने के कारण हमारे संसदीय क्षेत्र के लोगों को इलाज में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सांसद ने कहा कि इन तथ्यों से अवगत कराते हुए इसकी जानकारी दिशा की बैठक में एवं कई बार अन्य माध्यमों से सरकार को इस आशय की सूचना पहले भी दी गई। साथ ही उन्होंने कहा कि जमुई सदर अस्पताल में वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर स्थानीय विधायक श्रेयसी सिंह के माध्यम से भी कई बार प्रशासन को अवगत कराया। परंतु खेद के साथ कहना पड़ता है दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए भी सरकार द्वारा इस दिशा अब तक कोई पहल नहीं की गई है।

सांसद चिराग पासवान ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ राज्यपाल बिहार, स्वास्थ्य मंत्री बिहार, स्वास्थ्य सचिव बिहार के अलावा विधायक श्रेयसी सिंह को जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार करते हुए जल्द से जल्द वेंटिलेटर के सफल संचालन को लेकर टेक्नीशियन बहाल करने की मांग की है। कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन एवं वेंटिलेटर के अभाव में हो रहे मौत को रोका जा सके। इस मुद्दे को दैनिक जागरण ने कई बार प्रमुखता से प्रकाशित किया है। इसके बावजूद अभीतक कोई ऑपरेटर बहाल नहीं किया गया। जमुई में कोरोना संक्रमण के कारण लगभग 16 मरीजों की मौत हो गई है।

chat bot
आपका साथी