Bhagalpur Coronavirus News Update: कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक करेगा प्रशासन, इस तरह की जा रही तैयारी

Bhagalpur Coronavirus News Update: भागलपुर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढऩे लगे हैं।

Bhagalpur Coronavirus News Update भागलपुर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढऩे लगे हैं। इसको देखते हुए जिला प्रशासन जागरूकता अभियान चलाएगा। आमजनों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क का उपयोग शारीरिक दूरी का अनुपालन व व्यक्तियों के जमावड़े को नियंत्रण कराने के लिए प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

Abhishek KumarThu, 15 Apr 2021 11:26 AM (IST)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur Coronavirus News Update: कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन जागरूकता अभियान चलाएगा। डीएम सुब्रत कुमार सेन ने इसके लिए सभी एसडीओ, बीडीओ व कार्यपालक पदाधिकारी को आदेश जारी किया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे आमजनों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क का उपयोग, शारीरिक दूरी का अनुपालन व व्यक्तियों के जमावड़े को नियंत्रण कराने के लिए प्रचार-प्रसार कराएं। गृह विभाग व स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्गत मानक संचालन प्रक्रिया का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए प्रचार-प्रसार सामग्री तैयार कर प्रचार गाड़ी के माध्यम से प्रचार-प्रसार कराना सुनिश्चित कराएं। प्रखंड मुख्यालय व ग्रामीण क्षेत्रों में संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी, नगर परिषद व नगर पंचायत में संबंधित कार्यपालक पदाधिकारी प्रचार-प्रसार कराएंगे।

कंटेनमेंट जोन के सभी लोगों की होगी जांच

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर गृह विभाग के निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन ने संक्रमित मरीजों के आवास के आसपास माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्देश दिया गया है। कंटेनमेंट जोन में रहने वाली सभी का कोरोना जांच कराने को कहा गया है। सदर अनुमंडल क्षेत्र में 79 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जबकि कहलगांव अनुमंडल में 11 व नवगछिया अनुमंडल में 10 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। शहरी क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन में नगर निकाय द्वारा बेरीकेडिंग की गई है और ग्रामीण क्षेत्रों में प्रखंउ व अंचल स्तर से बेरीकेडिंग की है या की जा रही है। सभी कंटेनमेंट जोन में दो पालियों में सुरक्षा बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सदर क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन में कोरोना जांच के लिए 566 लोगों का सैंपल लिया गया है। कहलगांव में 34 व नवगछिया में 70 लोगों का सैंपल लिया गया है। सदर क्षेत्र के छह स्थानों पर 3079 लोगों पर कोविड एसओपी के उल्लंघन की कार्रवाई की गई है।

दरअसल, भागलपुर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढऩे लगे हैं। इसको देखते हुए प्रशासन ने कड़ाई शुरू कर दी है।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.