Bhagalpur coronavirus news update: तीन डॉक्टर, दो स्वास्थ्यकर्मी, चार जवान समेत जिले में कोरोना के 205 मरीज मिले

Bhagalpur coronavirus news update भागलपुर में तीन डॉक्टर दो स्वास्थ्यकर्मी चार जवान समेत कोरोना के दो सौ से ज्‍यादा मरीज संक्रमित हो गए हैं। संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इस बीच स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की स्थिति अभी ठीक नहीं है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:55 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:55 AM (IST)
Bhagalpur coronavirus news update: तीन डॉक्टर, दो स्वास्थ्यकर्मी, चार जवान समेत जिले में कोरोना के 205 मरीज मिले
भागलपुर में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

जागरण सवांददाता, भागलपुर। Bhagalpur coronavirus news update: जेएलएनएमसीएच (मायागंज अस्पताल) के माइक्रोबायलॉजी के दो डॉक्‍टर, शिशु विभाग के एक डॉक्टर, दो स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस लाइन के चार जवान, बैंक ऑफ बड़ोदा का एक कर्मचारी सहित जिले में सोमवार को कोरोना से 205 लोग पॉजिटिव हुए हैं। इनमें एक महिला डॉक्टर की मां तीसरी बार संक्रमित हुई। शहरी इलाके में 64 लोगों में से 26 युवक भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

भागलपुर शहरी क्षेत्र से आदमपुर से छह, इशाकचक से छह, बूढ़ानाथ से एक परिवार के छह सदस्य, तिलकामांझी से तीन, विक्रमशीला कॉलनी से एक परिवार के तीन सदस्‍य, बरारी, हनुमाननगर, वारसलीगंज, साहेबगंज, लोदीपुर, आनंदगढ़, उर्दू बाजार आदि मोहल्लों में एक-एक पॉजिटिव मिले। लगातार संक्रमित मिल रहे हैं। लोग दहशत में हैं।

जिले में 23012 लोग हो चुके हैं पॉजिटिव

कोरोना की पहली और दूसरी लहर में अबतक 23012 लोग भागलपुर जिले में पॉजिटिव हो चुके हैं। 231 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हो गई। 19796 लोग स्वस्थ भी हुए। सक्रिय मरीजों की संख्या 2985 हैं। रिकवरी रेट 86.02 फीसद है।

सन्हौला में 80 को कोविड वैक्‍सीन

सन्हौला स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को 80 लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की सुई दी गई। 210 लोगों का कोरोना जांच किया गया। प्रभारी डॉ मृत्युंजय कुमार ने बताया कि सन्हौला पीएचसी में 65, मदारगंज में 58, अरार में 42 लोगों का कोरोना जांच हुआ। साथ ही सन्हौला पीएचसी में 70 और बस टिकिया में 10 लोगों को वैक्‍सीन दिया गया।

इस बीच भागलपुर में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। लोग दहशत में जी रहे हैं। प्रतिदिन किसी न किसी की जान जाने की सूचना मिल रही है। इस कारण लोग और भी भयाक्रांत हो रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का हाल बेहतर नहीं है। जेएलएनएमसीएच में बेहतर व्‍यवस्‍था नहीं है। चिकित्‍सक हर समय उपलब्‍ध नहीं है। ऑक्‍सीजन की भी उपलब्‍धता नहीं है। इस कारण और भी परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी