Bhagalpur CoronaVirus News : कोरोना के भय से अस्पताल नहीं आ रहे मरीज, 12 बजे तक आउटडोर मरीजों से हो जाता है खाली

Bhagalpur CoronaVirus News : भागलपुर में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से फैल रहा है।

Bhagalpur CoronaVirus News भागलपुर में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से फैल रहा है। इसका असर जवाहर लाल नेहरू चिकित्‍सा महाविदयालय अस्‍पताल में भी देखने को मिल रहा है। यहां पर ओपी‍डी में इलाज कराने वाले मरीजाें की संख्‍या कम हो गई है।

Abhishek KumarTue, 13 Apr 2021 06:10 AM (IST)

जागरण संवाददाता, भागलपुर! कोरोना के भय से जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के आउटडोर विभाग में इलाज करवाने वाले मरीजों की संख्या आधी से भी कम हो गई है। वहीं सदर अस्पताल में भी मरीजों की संख्या कम हुई है। स्थिति यह है कि सामान्य दिनों में एक बजे तक आउटडोर विभाग में मरीजों की भीड़ लगी रहती थी, अब लगभग 12 बजे ही विभाग मरीजों से खाली हो जाता है।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रतिदन 15 सौ से ज्यादा मरीजों का इलाज किया जाता था। पिछले तीन दिनों से आठ सौ ही मरीज अस्पताल आ रहे हैं। रविवार को अवकाश रहने के कारण सोमवार को इलाज करवाने वाले मरीजों की संख्या तकरीबन दो हजार हो जाती है। अस्पताल में मरीजों की संख्या ज्यादा होने से चिकित्सक भी परेशान रहते थे। 12 अप्रैल को केवल 718 मरीजों ने इलाज करवाया। इनमें पुराने मरीजों की संख्या 222 है। सबसे कम मरीज चर्म एवं गुप्त रोग विभाग में आए। इस विभाग में मतहज 25 मरीजों ने इलाज करवाया, जबकि गर्मी के मौसम में एलर्जी के मरीजों की संख्या ज्यादा होती है और 100 से ज्यादा मरीज इलाज करवाने आते हैं। वहीं मेडिसीन विभाग में भी 84 मरीजों ने इलाज करवाया।

इस विभाग में भी दो सौ से ज्यादा मरीज आते हैं। अन्य विभागों में भी मरीजों की संख्या 50 से लेकर एक सौ तक रही। पीरपैंती से आने वाले सुभाष ङ्क्षसह ने बताया कि कोरोना की वजह से लोग नहीं आ रहे हैं। मेरे बच्चे को खांसी हो रही थी, डर से उसे नहीं लाया।

10 अप्रैल को अस्पताल के आउटडोर विभाग में मात्र 507 मरीजों ने इलाज करवाया। सदर अस्पताल में प्रतिदिन चार सौ मरीज इलाज करवाने आते हैं। पिछले दो दिनों में दो सौ से ज्यादा मरीज नहीं आ रहे हैं। असल में जिले में कोरोना की लहर से ग्रामीण भी डरे हुए हैं। यही वजह है कि अस्पताल में मरीजों की संख्या लगातार कम होती जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.