Bhagalpur Corona News: संक्रमित दुकानदार बेच रहा था मिठाई, डीएम-एसएसपी ने इस तरह पकड़ी गड़बड़ी...

Bhagalpur Corona News भागलपुर में कोरोना संक्रिमित व्‍यक्ति मिठाई बेच रहा था। डीएम और एसएसपी ने निरीक्षण के दौरान उसे पकड़ा। इसके बाद उसे क्‍वारंटाइन होने को कहा गया। साथ ही लोगों से भी किसी तरह की लापरवाही नहीं करने को कहा।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:19 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:19 AM (IST)
Bhagalpur Corona News: संक्रमित दुकानदार बेच रहा था मिठाई, डीएम-एसएसपी ने इस तरह पकड़ी गड़बड़ी...
Bhagalpur Corona News: कोरोना टेस्‍ट के लिए बच्‍ची का सैंपल लेते स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी। जागरण।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। मिरजानहाट में एक कोरोना संक्रमित दुकानदार खुद ग्राहकों को मिठाई दे रहा था। इसकी जानकारी तब हुई जब गुरुवार को डीएम सुब्रत कुमार सेन और एसएसपी निताशा गुडिय़ा कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने निकले। जानकारी मिलने पर डीएम ने दुकानदार को कड़ी फटकार लगाई और तत्काल दुकान बंद करने का आदेश दिया। वहां से आगे बढऩे के बाद डीएम टीम के साथ कमलनगर नगर कॉलोनी स्थित कंटेनमेंट जोन पहुंचे और वहां घर से बाहर घूम रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों को घर के अंदर रहने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि घर के अंदर रहने से आप भी सुरक्षित रहेंगे और दूसरों को भी सुरक्षित रखेंगे। जरूरत के सामान के लिए कॉल सेंटर पर फोन करें। उनके घर तक सामान पहुंच जाएगा। डीएम करीब चार बजे एसएसपी व अन्य अधिकारियों के साथ कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने निकले। दक्षिणी क्षेत्र के लगभग एक दर्जन कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कंटेनमेंट जोन में जांच कार्य में तेजी लाने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले सभी लोगों की जांच होना जरूरी है। सदर अस्पताल में जांच के लिए काफी भीड़ होने के सवाल पर डीएम ने कहा कि कोरोना जांच के लिए शहर में आठ मोबाइल टीम घूम रही है। सभी शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच की व्यवस्था है। स्टेशन व बस स्टैंड पर भी जांच हो रही है। सबौर व नाथनगर में भी जांच हो रही है। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में रहने वालों को कोविड-19 के नियमों का पालन कर घर में रहना जरूरी है, ताकि कोरोना नहीं फैले।

कोरोना संक्रमित मदरौनी गांव के वार्ड संख्या नो माइक्रोकोंटेंमेट जोन घोषित

नवगछिया : रंगरा चौक प्रखंड के मदरौनी में कोरोना संक्रमित क्षेत्र को नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने मोइक्रो कांटेनमेंट जोन घोषित किया हैं। मदरौनी नासी टोला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई हैं। कोरोना संंक्रमित के सम्पर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित कर कोरोना वायरस की जांच की जायेगी। मदरौनी गांव के वार्ड संख्या नौ सैनेटाइज करने का निर्देश दिया गया। बीडीओ को निर्देश दिया गया कि मोइक्रो कांटेनमेंट जोन में बांस से बैरीकेडिंग कर घेराबंदी कर संक्रमित क्षेत्र में लोगों आवागमन को अवरुद्ध करें। वहां पर कृषि समन्वयक रकेश कुमार, संजीव कुमार की प्रतिनियुक्ति की गई हैं।  

chat bot
आपका साथी