भागलपुर के सिविल सर्जन ने कोरोना के संभावित तीसरी लहर से बचाव से बताए यह उपाय, बोले-सभी रहें सतर्क

corona virus third wave भागलपुर के सिविल सर्जन डा. उमेश शर्मा ने कोरोना के संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए जल्‍द से जल्‍द सभी को टीकाकरण करवाने की सलाह दी है। उन्‍होंने कहा कि टीकाकरण से ही संभावित खतरे से जीत सकते हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 01:25 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 01:25 PM (IST)
भागलपुर के सिविल सर्जन ने कोरोना के संभावित तीसरी लहर से बचाव से बताए यह उपाय, बोले-सभी रहें सतर्क
समस्या निवारण समिति ने चंपानगर में लगाया 12वां टीकाकरण शिविर।

संवाद सूत्र, नाथनगर (भागलपुर)। चंपानगर स्थित दस्तक नर्सिंग होम में समस्या निवारण समिति द्वारा आयोजित 12वां टीकाकरण शिविर रविवार को लगाया गया। सिविल सर्जन डा. उमेश शर्मा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. मनोज कुमार चौधरी, समस्या निवारण समिति के अध्यक्ष तकी अहमद जावेद व नर्सिंग होम के चिकित्सक डा. रोमा कासिफ ने संयुक्त रूप से फीता काट कर शिविर का उद्घाटन किया। सिविल सर्जन, डीआइओ व डब्ल्यूएचओ के सदस्य की मानिटङ्क्षरग में टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई।

स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों ने टीका लेने आए लोगों का मनोबल बढ़ाते हुए अन्य लोगों को भी जागरूक करने को कहा। इस मौके पर सिविल सर्जन ने कहा कि जिले भर के शहरी इलाके में लगभग 75 फीसदी लोगों को कोविड-19 का टीका दिया जा चुका है। हमलोग शत-प्रतिशत लोगों के टीकाकारण के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। इसलिए विशेष अभियान चलाकर लगातार कई जगहों पर टीकाकरण शिविर लगाया जा रहा है। अब तक जिले भर में 8 लाख 15 हजार लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीका दिया जा चुका है। उन्होंने सभी लोगों से अपील किया कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीका लेकर इस अभियान को सफल बनाएं, ताकि संभावित तीसरी लहर पर विजय पाई जा सके। इस मौके पर डॉ. शगुफ्ता नाहिद, समस्या निवारण समिति के महासचिव रवि प्रकाश बुधिया व बीपीएम फैजान अशरफी आदि मौजूद थे।

नौ वर्ष की बच्ची समेत जिले में मिले पांच संक्रमित

रविवार को सबौर की नौ वर्ष की बच्ची समेत जिले में पांच कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 11 कोरोना संक्रमित स्वस्थ भी हो गए। सिविल सर्जन डा उमेश शर्मा ने कहा कि सबौर में नौ वर्ष की बच्ची, गोपालपुर में 65 वर्ष के बुजुर्ग, नारायणपुर डिम्हा की 28 वर्ष की महिला, जगदीशपुर और कहलगांव में युवक संक्रमित मिला है। जिले में अभीतक 25804 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 307 मरीजों की मौत हुई है। वहीं 25472 लोग स्वस्थ भी हुए। सक्रिय मरीजों की संख्या 21 है। रिकवरी रेट 98.72 फीसद है।

chat bot
आपका साथी