Bhagalpur BJP Politics: मेरे कुर्सी पर तुम कैसे बैठ गई, प्रशिक्षण शिविर में भिड़ गईं महिला नेत्री, झोंटाझोंटी, मारपीट, चेहरा नोंचा

Bhagalpur BJP Politics भाजपा के प्रशिक्षण शिविर में महिला नेत्रियों की झोंटाझोंटी कुर्सी के लिए घमासान। तीन दिवसीय शिविर के पहले दिन ही महिला नेत्रियों की गुटबंदी से झगड़े की पड़ गई थी नींव। लीना सिन्हा और नीतू चौबे के बीच कुर्सी पर बैठने को लेकर हुई नोकझोंक मारपीट।

Dilip Kumar ShuklaSun, 05 Dec 2021 04:45 PM (IST)
भाजपा नेत्री लीना सिन्‍हा और नीतू चौबे।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भाजपा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन भाजपा नेत्रियों में कुर्सी के लिए ऐसा घमासान मचा कि लीना सिन्हा और नीतू चौबे में हुई नोकझोंक झोंटाझोंटी में बदल गई। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे के चेहरे नाखून से नोंचने में पीछे नहीं हटीं। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय, भाजपा नेत्री प्रोफेसर किरण, डा प्रीति शेखर आदि ने बीच-बचाव कर किसी तरह स्थिति को संभाला। बीच-बचाव बाद एक-दूसरे का गुस्से से मुंह नोंचने को लेकर गुत्थम-गुत्थी कर रही दोनों महिला नेत्री शांत तो हो गई लेकिन बाद में लीना सिन्हा ने घटना की जानकारी प्रदेश अध्यक्ष डाक्टर संजय जायसवाल को दे दी।

स्थानीय औद्यौगिक थाने भी मामले में नीतू सिंह चौबे उर्फ नीतू चौबे और माला सिन्हा को नामजद आरोपित बनाते हुए मौखिक शिकायत की। थानाध्यक्ष राज कुमार ने बताया कि लीना सिन्हा थाने पहुंच कर अपने साथ हुए दुव्र्यहार और मारपीट की शिकायत की। उन्हें लिखित अर्जी देने को कहा गया तो उन्होंने कहा कि वह रविवार की सुबह अर्जी देंगी। फिलहाल वह प्राथमिक उपचार कराएंगी।

उन्होंने चेहरे पर नाखून का जख्म दिखाया है। हाथ में भी चोटें आने की बात कही है। उधर नीतू चौबे को भी मारपीट में हाथ और गले के नीचे चोट लगे हैं। हालांकि नीतू ने पूछे जाने पर कहा कि यह पार्टी और भाजपा परिवार का मामला है। वह इस मामले में फिलहाल कुछ बोलना नहीं चाहती। हालांकि उन्होंने बातचीत के क्रम में विवाद की बात स्वीकार की है। उधर लीना सिन्हा ने स्पष्ट किया कि उनके साथ नीतू चौबे और माला सिन्हा ने मारपीट की।

(भाजपा नेत्री लीना सिन्हा और नीतू चौबे में कुर्सी पर बैठने को लेकर हुई मारपीट। घेरे में नीतू और दो खाली कुर्सियों के बाद बैठीं लीना)

कुर्सी पर कब्जे को लेकर हुई तकरार से बढ़ा गुस्सा और दोनों आपे से हुईं बाहर

शिविर में भोजनावकाश के समय सामने लगी खाली कुर्सियों पर भाजपा कार्यसमिति सदस्य प्रीति शेखर, माला सिन्हा और कहलगांव नगर अध्यक्ष नीतू चौबे बैठ गईं। आरोप है कि नीतू जिस कुर्सी पर बैठ गई थीं उसपर एक शाल रखी थी जिसे कहा जा रहा है कि भाजपा नेत्री रूबी दास के लिए लीना सिन्हा ने परोक्ष रूप से आरक्षित रखा था। नीतू चौबे को उस कुर्सी पर बैठा देख लीना ने आपत्ति जताई कि उस कुर्सी पर सामान रखा हुआ है, दिखाई नहीं दिया। कैसे बैठ गईं।

इसी बात को लेकर दोनों में नोकझोंक हुआ और बात मारपीट तक पहुंच गई। उस दौरान प्रोफेसर किरण भी वहां पहुंची उक्त कुर्सी पर उन्हें भी नहीं बैठने दिया गया था। तब उन्हें पूर्व उपमहापौर डा. प्रीति शेखर और माला सिंह ने दूसरे जगह से अरेंज कर कुर्सी अपने समीप लगवा कर बैठाया था। इस बीच कुर्सी पर नीतू चौबे के बैठते ही घमासान हो गया।

(लीना सिन्‍हा के चेहरे पर जख्‍म)

इधर घटना को लेकर भागलपुर के भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। स्‍पष्‍टीकरण पूछा गया है। जांच में दोषी पाए जाने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। परिवार के सदस्‍य की तहत हमसभी हैं। महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्वेता सिंह ने कहा कि पारिवारिक झगड़ा पार्टी फोरम में ही सुलझा लिया जाएगा। सभी कार्यकर्ता के रूप में प्रशिक्षण ले रहे हैं। कोई कटुता नहीं है।

प्रदेश अध्‍यक्ष डा संजय जायसवाल ने कहा कि मामले की जानकारी मिली है। जिलाध्‍यक्ष ने दोनों ने स्‍पष्‍टीकरण पूछा है। स्‍पष्‍टीकरण मिलने के बाद प्रदेश अनुशासन समिति इसकी जांच करेगी। दोषियों पर कार्रवाई होगी। हालांकि यह घटना दुर्भाग्‍यपूर्ण है। परिवार के बीच ऐसी घटनाएं कभी-कभी हो जाती है। जिसे बातचीत कर आपस में सुलझा लिया जाएगा। संगठन के सभी कार्यकर्ता परिवार के सदस्‍य हैं। 

यहां बता दें कि इस प्रशिक्षण में भाजपा के कई बड़े नेता पहुंचे हुए हैं। श‍िविर का उद्घाटन बिहार प्रदेश संगठन मंत्री भीखू भाई दलसानिया ने किया था। शिविर में भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष डा संजय जायसवाल, केंद्रीय राज्‍य मंत्री अश्‍विनी कुमार चौबे, प्रदेश प्रवक्‍ता मिथिलेश तिवारी, प्रदेश उपाध्‍यक्ष राधा मोहन शर्मा, प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी, प्रदेश उपाध्‍यक्ष राजेश वर्मा,  इंटरनेट मीडिया प्रदेश संंयोजक मनीष पांडेय, कानून एवं गन्‍ना मंत्री प्रमोद कुमार, प्रदेश सह संगठन मंंत्री शिवनारायण महतो, भूमि सुधार एवं राजस्‍व मंत्री रामसूरत राय, विधायक सह सचेतक जनक सिंह, प्रदेश प्रवक्‍ता सरोज रंंजन पटेल, आशुतोष झा आदि आए हुए। तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर बिहार के प्रत्‍येक जिलों में एक साथ आयोजित किया गया था। शिविर में संबंधित जिलों के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता व भाजपा से जुड़े सभी संगठनों के सदस्‍य अपेक्ष‍ित थे। भागलपुर के प्रशिक्षण में लगभग पांच सौ कार्यकर्ता शामिल हुए। 

कौन हैं नीतू चौबे

भागलपुर जिले के कहलगांंव नगर की भारतीय जनता पार्टी की अध्‍यक्ष है। इससे पहले किसान मोर्चा मेंं बिहार प्रदेश कार्यसमिति सदस्‍य, भाजपा महिला मोर्चा की कहलगांव नगर की अध्‍यक्ष, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ में प्रदेश कार्यसमिति सदस्‍य रह चुकी हैं। 

कौन हैं लीना सिन्‍हा

भाजपा की वरिष्‍ठ नेत्री हैं। बिहार प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्‍य हैं। इसके पूर्व भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा भागलपुर की जिलाध्‍यक्ष थीं। भाजपा महिला मोर्चा में बिहार प्रदेश कार्यसमिति सदस्‍य भी रह चुकीं हैं। कहलगांव से वे एक बार जिला पार्षद भी रहीं। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.