Barabanki Road Accident: सड़क हादसे में बिहार के 18 लोगों की मौत, राष्‍ट्रपति व प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा-बहुत दुख हुआ, नीतीश ने की मुआवजे की बात

Barabanki Road Accident यूपी के बाराबंकी में मंगलवार की रात एक भयंकर सड़क हादसा हुआ। इस घटना में बिहार में 18 लोगों की मौत हो गई। राष्‍ट्रपति प्रधानमंत्री सहित कई ने ने घटना पर शोक जताया है। मुआवजे का ऐलान किया है।

Dilip Kumar ShuklaWed, 28 Jul 2021 11:15 AM (IST)
यूपी के बाराबंकी में सड़क हादसा। बिहार के यात्रियों की मौत।

भागलपुर, आनलाइन डेस्‍क। Barabanki Road Accident: उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी में हुए भीषण सड़क हादसे में बिहार के 18 लोगों की मौत और करीब 20 लोगों के घायल होने से सभी हैरान हैं। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री नित्‍यानंद राय के अलावा कई ने इस घटना पर शोक जताया है। मृतक के स्‍वजनों को पीएम रिलीफ फंड से दो-दो लाख रुपये दी जाएगी। साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मृतक के स्‍वजनों को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की। साथ ही घायलों को समुचित इलाज का निर्देश दिया गया है।

इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर शोक जताया है। कहा कि- बाराबंकी में हुए सड़क हादसे में अनेक लोगों की असमय मृत्यु की खबर अत्यंत दुखदायी है। उन्‍होंने शोकग्रस्त स्‍वजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त किया है, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि वे इस हादसे से काफी दुखी हैं। उन्‍होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍य मंत्री योगी आदित्‍य नाथ से उन्‍होंने बात की है। उन्‍होंने सभी मृतकों के शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना जताई है। साथ ही सभी घायलों के उचित उपचार का भरोसा दिलाया है।

जानकारी के अनुसार बाराबंकी के रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में बिहार जा रही एक डबल डेकर प्राइवेट बस को ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। घटना में 18 लोगों की मौत की सूचना है जबकि 25 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए हैं। बस में बिहार, लुधियाना, पंजाब के यात्री शामिल थे।

जानकारी के अनुसार लुधियाना से यात्रियों को लेकर बिहार जा रही एक बस रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में हादसे का शिकार हो गई। यह घटना मंगलवार देर रात अयोध्या हाईवे पर हुई है। बताया जा रहा था कि बस में कुछ खराबी आ गई थी, जिसे सड़क पर रोककर ठीक किया जा रहा था। इस दौरान पीछे से तेज रफ्तार ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दी। हादसा के समय भारी बारिश हो रही थी।

मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री ने जताया शोक

उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी में हुए भीषण सड़क हादसे में यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने शोक जताया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बस हादसा अत्‍यंत दुखद है। उन्‍होंने मृतकों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की। साथ ही घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की है।

हादसे में बिहार के सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, सीतामढ़ी आदि जिलों के यात्रियों  के मारे जाने की सूचना है।

1. सुरेश यादव पुत्र बिलट यादव उम्र 35 वर्ष निवासी भोपा थाना घैलाद जनपद मधेपुरा, बिहार

2. इन्दल महतो पुत्र फकीरा महतो उम्र 25 वर्ष निवासी खोपा थाना रूनीसैदपुर जनपद सीतामढ़ी, बिहार

3. सिकन्दर मुखिया पुत्र सीबनरामन मुखिया उम्र 40 वर्ष निवासी जलसीमा थाना राजा सोनवरसा सहरसा, बिहार

4. मोनू सहानी पुत्र रूदल सहानी उम्र 30 वर्ष निवासी खोपा बेलाही नीलकण्ठ थाना रूनीसैदपुर जनपद सीतामढ़ी, बिहार

5. जगदीश सहानी पुत्र लक्ष्मी सहानी उम्र 40 वर्ष निवासी खोपा बेलाही नीलकण्ठ जनपद सीतामढ़ी, बिहार

6. जय बहादुर सहानी पुत्र खक्खन सहानी उम्र 40 वर्ष निवासी गुलहरिया थाना बेलसन जनपद सीभर, बिहार

7. बैजनाथराम पुत्र मंगलराम उम्र 55 वर्ष निवासी चांदपीपरपुर थाना किशनपुर जनपद सुपौल, बिहार

8. बलराम मण्डल पुत्र स्व0 छितारू मण्डल उम्र 55 वर्ष निवासी चांदपीपरपुर थाना किशनपुर जनपद सुपौल, बिहार

9. अखिलेश मुखिया पुत्र सुकल मुखिया ग्राम व पोस्ट जल सीमा थाना राजा सोनबरसा जिला सहरसा बिहार

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.